बाड़मेर वाहनो पर लगाए रिफ्लेटर,जागरूकता को बांटे पेम्पलेट
बाड़मेर।
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार को परिवहन एवं पुलिस विभाग के साथ विभिन्न स्वयंसेवी संगठनांे के प्रतिनिधियांे ने बाड़मेर शहर तथा अन्य विभिन्न स्थानांे पर वाहनांे के रिफ्लेटर लगाए। इस दौरान आमजन मंे यातायात नियमांे के प्रति जागरूकता के लिए पेम्पलेट बांटने के साथ गांधीवादी तरीके से समझाइश की गई।
जिला मुख्यालय पर चौहटन रोड़ आंबेडकर सर्किल के पास जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी, परिवहन निरीक्षक गजेन्द्र ओझा ने रामुबाई सीनियर सैकंडरी स्कूल नेहरू नगर, राउमावि रेल्वे कुआ नंबर तीन के विद्यार्थियांे के साथ आमजन को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए पेम्पलेट एवं लीफलेट लगाए। इस दौरान वाहन चालकांे को यातायात नियमांे की पालना करने के बारे मंे गांधीवादी तरीके से समझाया गया। शहर मंे कई स्थानांे पर थार सड़क सुरक्षा समिति , भारत विकास परिषद, धारा संस्थान समेत विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों पुरूषोत्तम खत्री,टीकमदास सुखपाल,महेश पनपालिया, हरीश , हरीश ओटोमोबाईल्स के साथ यातायात पुलिस प्रभारी आनंद कुमार ने मय स्टाफ ट्रेक्टर, ट्रोलियों पर परमानेंट रिफलेक्टर ड्रीलिग कर निःशुल्क लगाए। यह रिफ्लेटर पानी में खराब नहीं होकर स्थाई रूप से लगे रहेंगे, इससेे निश्चित रूप से दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इसके बाद कृषि मण्डी में भी बिना रिफलेक्टर के खड़े ऊँट गाड़ो तथा अन्य वाहनों पर रिफ्लेटर लगाए गए। इस दौरान सड़क सुरक्षा से संबंधित पेम्पलेंट बांटने के साथ मोटरसाइकिलों पर लीफलेट लगाए गए।
जिला परिवहन अधिकारी मेघानी ने बताया कि 18 जनवरी से चल रहे सुरक्षा सप्ताह का समापन समारोह रविवार को दोपहर एक बजे महिला महाविद्यालय में आयोजित होगा। इसमंे विभिन्न विद्यालयों में करवाई गई निबंध,क्वीज,व्याख्यान माला आदि प्रतियोगिताओं में प्रथम,द्वितीय,तृतीय आने वाले प्रतिभागियांे को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही सड़क सुरक्षा सप्ताह में सहयोग करने वालों को स्मृति चिन्ह दिये जाएंगे। उन्हांेने जनता से अपील की है िकवे यातायात के नियमों की सदैव पालना कर स्वयं भी सुरक्षित रहें व औरों को भी सुरक्षित रखे्र

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top