बाड़मेरवासियों की अनदेखी दुर्भाग्यपूर्ण : वडेरा
बाड़मेर
बाड़मेरवासियों की अनदेखी दुर्भाग्यपूर्ण यह बात कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के अध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा ने भूरटिया गांव में आयोजित मजदूरों की सभा को सम्बोधित करते हुए कही। मजदूर नेता ने कहा कि बाड़मेर जिले तैल व खनिज के भण्डार भरे है इसका दोहन करने के विदेषी व देषी कम्पनीयाॅ पिछले पन्द्रह सालों से काम कर रही जिसमें बाड़मेर के बेरोजगार नौजवान युवाओं को रोजगार नही देकर कम्पनियां अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में दूसरे प्रदेषों के मजदूरों व मैकेनिक को साथ लाकर काम कराती है जिससे बाड़मेर के लाखों बेरोजगार जीवन बर्बाद हो रहा है कम्पनियों में काम लायक टेªनिग करवाने की केवल थोथी घोषणाऐं की जा रही है जिससे बाड़मेर का युवा बेरोजगार होकर रोजगार की तलाष में भटक रहा है बाड़मेर के युवाओं के साथ भारी विष्वासघात हो रहा है जिसे बर्दाष्त नही किया जायेगा। मजदूर नेता ने बाड़मेर के बेरोजगारों को रोजगार दिलवाने के लिये जन आन्दोलन की चेतावनी दी है मजदूर नेता ने कहा कि सभी कमठा मजदूर पंजीयन कराकर भवन निर्माण श्रमिक कल्याण भण्डारण की योजना का लाभ उठावें। 
सभा की अध्यक्षता करते हुए भूरटिया सरपंच मनोज थोरी ने कहा कि सभी मजदूरों सको कल्याणकारी योजना का लाभ उठाने के लिये पंजीयन कराना चाहिये। मजदूरों को यूनियन का साथ देने का आहवान किया। महामंत्री नारायणसिंह दहिया ने कहा कि पंजीकृत मजदूर के आश्रित पुत्र व पुत्रियों को कक्षा छः आठ व नौ हजार रूपये की वार्षिक छात्रवृति मिलेगी, खाद्य सुरक्षा में दो रूपये किलो गेहॅू मिलेगे। शुभ शक्ति योजना में पचपन हजार की सहायता डेढ़ लाख आवास की सहायता मिलेगी। प्रचार मंत्री श्यामलाल ने कहा कि यूनियन के साथ जुड़कर प्रधानमंत्री की सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ उठावे, चुणाई वर्ग अध्यक्ष रहमान ने कहा कि मजदूरों का विकास पंजीयन कराने से होगा। 
सभा में पंचायत समिति बाड़मेर के सदस्य भींयाराम, उपसरपंच ग्राम ंपंचायत के सदस्य बड़ी संख्या में महिला पुरूष शामिल थे, इस अवसर पर बायतू के अध्यक्ष छगनलाल मेघवाल भी उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top