नवाज शरीफ से PM मोदी ने की अकेले में एक घंटे से ज्यादा बात, फिर हुए दिली रवाना 

लाहौर।
रूस और अफगानिस्तान की यात्रा के बाद शुक्रवार को अचानक पाकिस्तान की यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने समकक्ष नवाज शरीफ से मुलाकात के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और उनके समकक्ष शरीफ के बीच घर के अंदर एक घंटे से ज्यादा बातचीत हुई। बता दें कि पीएम मोदी आज पाकिस्तान पहुंचे। लाहौर एयरपोर्ट पर खुद शरीफ ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। 
इससे पहले मोदी ने सभी को उस वख्त चौका दिया जब उन्होंने अचानक ट्विटर के ज़रिए पाकिस्तान जाकर नवाज़ शरीफ से मुलाक़ात करने के प्लान का खुलासा किया। दरअसल, तयशुदा कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी को काबुल से सीधे दिल्ली लौटना था। लेकिन उन्होंने आश्चर्यजन फैसला लेते हुए पाकिस्तान जाने का कार्यक्रम तय कर लिया।
शरीफ ने गले मिल किया PM मोदी का स्वागत
शरीफ करीब आधे घंटे पहले ही हवाई अड्डे पहुंच गए थे। मोदी के पहुंचने पर शरीफ ने गले मिलकर उनका स्वागत किया और फिर दोनों नेता एक हेलिकॉप्टर में बैठकर लाहौर के निकट शरीफ के गांव जाती उमरा में निजी निवास रायविंड के लिये रवाना हो गये। जहां दोनों नेताओं के बीच मुलाकात एवं दावत के इंतजाम किए गए हैं।
12 साल बाद भारतीय पीएम की यात्रा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा ने सबको चौंका दिया है। पीएम मोदी देश के चौथे प्रधानमंत्री है जो पड़ोसी देश पाकिस्तान की यात्रा पर गए है। भारतीय प्रधानमंत्री की पाकिस्तान में करीब 12 साल बाद यात्रा हो रही है। इससे पहले जनवरी 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे। हालांकि विपक्ष पीएम मोदी की इस यात्रा की आलोचना कर रहा है।

पाकिस्तान दाऊद को करेगा भारत के हवाले?
भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अप्रत्याशित पाकिस्तान दौरे पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या मोदी पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहीम को लाने गए हैं। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने ट्विटर पर पीएम मोदी की यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि आखिर प्रधानमंत्री का इस तरह अचानक पाकिस्तान जाने का क्या मतलब है। क्या वह दाऊद इब्राहीम को लेकर आने वाले हैं। उन्होंने आगे लिखा- दाऊद का कल जन्मदिन है। कई बड़ी हस्तियां उसे बधाई देने पाकिस्तान पहुंच रही हैं। क्या मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच आज होने वाली मुलाकात के बाद दाऊद इब्राहीम भारत के हवाले किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top