पीएम नरेन्द्र मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली
नई दिल्ली। 
दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सेना के जवानों से मिलने के लिए पहुंचे। उन्होंने सेना के जवानों को दिवाली की बधाई दी। डोगरी वॉर मेमोरियल पर मोदी ने कहा कि मैंने पिछले साल भी दिवाली जवानों के बीच मनाई थी। इस साल भी मुझे ये मौका मिला। बता दें कि पिछले साल पीएम ने कश्मीर और लद्दाख के जवानों के बीच दिवाली मनाई थी।
दिवाली के पाव पर्व पर वीर जवानों और देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा कि पिछले साल पीएम बनने के बाद मुझे पहली दीवाली जवानों के बीच मनाने का अवसर मिला था।
उन्होंने कहा कि 1965 की लड़ाई हमारी सेना की वीरता की पहचान है। सभी सेनाओं (जल, थल, नौ सेना) ने मिलकर जीत दर्ज की। अनेक वीरों ने बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि मेरे मन में था कि मैं उन स्थानों पर जाउंगा जिस धरती को मेरी भारत मां के वीरों ने 1965 में अपने रक्त से सींचा है। आज मैं डोगरा की उसी धरती पर हूं जिसने युद्ध में एक नया इतिहास बनाया था। उन्होंने कहा कि वह उन तीन जगहों पर जाएंगे जो 1965 के अहम स्थान रहे।
हिंदू धर्म के इस सबसे बड़े त्योहार पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं और कहा कि प्रदूषण फैलाने से बचने की बात कही। इसके अलवा अमरीका के प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने भी पीएम मोदी को फोन कर दिवाली की बधाई दी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top