update न्यूज़ बाड़मेर गैस सिलेंडर फटने से पांच की मौत और 11 घायल 
बाड़मेर।
राजस्थान के बाड़मेर शहर में शनिवार सुबह भूतल पर सिलेंडर फटने से तीन मंजिला एक हवेली भर-भराकर ढह गई। हवेली में रहने वाले करीब डेड दर्जन भर लोग मलबे में दब गए। मलबे में दबने से पांच लोगो की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए जिसमे महिलाएं और बच्चे भी शामिल होने की सूचना हैं। 
पुलिस के अनुसार शहर के मोक्ष मार्ग पर प्रेम टेट हाउस के सामने सुबह करीब 6 बजे सिलेंडर फटने से जैसे ही हवेली गिरी परिवार के मुखिया को तो तो जैसे-तैसे लोगों ने बाहर निकाला लिया गया, लेकिन परिवार के अन्य लोग मलबे में दब गए और स्थानीय लोग और बचाव दल के सदस्य कई घंटे तक उनको निकालने का प्रयास करते रहे। पुलिस के अनुसार धमाका  मोक्ष मार्ग पर रहने बंशीलाल सोनी के मकान में हुआ।

पांच की मौत और 11 घायल 
पुलिस के अनुसार गैस सिलेंडर के फटने से 5 लोगो के मौत हो गई और 11 लोगो घायल हो गई । जिन लोगों की मौत हो गई, उनमें लालचंद पुत्र अमीर, रमेश पुत्र आसूराम, हेमलता पुत्री बंशीराम, रेखा पुत्री बंशीराम और तारचंद पुत्र आसूराम शामिल हैं। मरने वालों की स्थिति ऐसी हो गई कि उनके पेट फट गए और आंतें बाहर आ गई।

वर्षों पुरानी था मकान 
पुलिस ने बताया कि मोक्ष मार्ग प्रेम टेट हाउस के सामने बंशीलाल सोनी अपनी पुराने मकान में रह रहे थे। भूतल पर रसोई थी। उसके पास दुकान भी थी। रसोई में सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ और तीन मंजिला भवन भर-भरा कर ढह गया। भवन की सबसे ऊपरी मंजिल में बंशीलाल और परिवार के अन्य लोग थे। 
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस और टीम ने रेस्क्यू कर करीब 16 जनो  बहार निकाल दिया है।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top