दहन से पहले रंगोली प्रतियोगिता, होगी आकर्षक आतिशबाजी
बाड़मेर
नगर परिषद की ओर से विजयदशमी पर गुरुवार को आदर्श स्टेडियम में रावण दहन किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। नगर परिषद की मेला एवं उत्सव कमेटी की अध्यक्ष पार्षद रेणु दर्जी ने बताया कि आदर्श स्टेडियम में शाम ५ बजे दशहरा उत्सव शुरू होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा, अध्यक्ष जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख होंगे। इससे पहले स्टेडियम में ही शाम ४ बजे रंगोली प्रतियोगिता होगी।

रंगोली प्रतियोगिता

रेणु दर्जी ने बताया कि मेला एवं उत्सव कमेटी की ओर से दशहरा कार्यक्रम को रौचक बनाने के लिए इस बार नए कार्यक्रम जोड़े गए हैं। आदर्श स्टेडियम मैदान में शाम ४ बजे युवतियों-महिलाओं की रंगोली प्रतियोगिता होगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को गुरुवार सुबह १०:३० से दोपहर १:३० बजे तक नगर परिषद के स्वागत कक्ष पर अपना नाम लिखवाना होगा। वहीं इसमें केवल बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र की १६ से ३५ आयु वर्ष की बालिकाएं-युवतियां-महिलाएं ही भाग ले सकेंगी। प्रतिभागी को रंगोली बनाने की सामग्री अपने साथ लानी होगी। प्रतियोगिता में अव्वल रहने वाली प्रतिभागियों को नगर परिषद की ओर से कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

गरबा नृत्य

रावण दहन कार्यक्रम की शुरुआत गरबा नृत्य से होगी। नगर परिषद की ओर से मंगलवार को हाई स्कूल मैदान में आयोजित गरबा प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान पर आए गरबा दल यहां अपनी रंगारंग प्रस्तुति देंगे। वहीं पहले तीन स्थान पर रहे दलों को पुरस्कृत किया जाएगा।

रिमोट से होगा दहन

रेणु दर्जी ने बताया कि रावण दहन के लिए रामलीला कमेटी की ओर से से राम और अन्य पात्रों का रूप धरे कलाकार आदर्श स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां अतिथियों की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद मेघनाद, कुम्भकरण और रावण के पुतलों को जलाया जाएगा। रावण की आंखों और कानों से विशेष आतिशबाजी होगी। वहीं रावण दहन से पहले एक घंटे तक गगनचुंबी आतिशबाजी की जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top