जिला कलक्टर शर्मा ने सुने लोगों के अभाव अभियोग, प्राप्त किये प्रार्थना पत्र, अधिकारी करें समय पर निराकरण 
जैसलमेर
आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए गुरूवार, को जिला कलक्टर विष्मोहन शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई का कार्यक्रम कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित हुआ। जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्याओं के संबंध में प्रार्थना पत्र प्राप्त किये एवं उनके अभाव अभियोंग सुने एवं संबधित अधिकारियों को इन मामलों मे आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। जनसुनवाई के दौरान जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार, अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण के साथ ही परिवादी एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।
जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान परिवादी गजेन्द्र सिंह चैहान पूर्व पार्षद ने दर्जी पाडा में महिला सुलभ शौचालय जो बंद पडा है उसको चालू करने के संबंध में जिला कलक्टर के समक्ष प्रार्थना पत्र पेष किया इस संबंध में उन्होंने अधिषाषी अभियंता नगरपरिषद बोडा को इसे चालू करने के निर्देष दिए। परिवादी जेठू सिंह ने प्लाॅट से अतिक्रमण हटाने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेष किया इसके लिए अधिषाषी अभियंता को जांच कर आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। परिवादी गोपींिकषन भाटिया ने षिव रोड के पीछे सार्वजनिक रास्ता खुलवाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया इसके लिए नगरीय निकाय के अधिकारी को न्यायालय के स्टे की काॅपी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।
जनसुनवाई में स्वरूप सिंह भाटी ने नलकूप के विद्युत कनेक्षन दिलाने के संबंध मे प्रार्थना पत्र पेष किया इस संबंध में अधीक्षण अभियंता विद्युत ने बताया कि प्राथमिकता के क्रम में नलकूप को विद्युत कनेक्षन करने की कार्यवाही की जाएगी। प्रार्थी जबर ंिसह ने चंक एमजीडी के 60 आरडी से 80 आरडी तक माईनर की मिटटी निकलवाने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेष किया इस संबंध में जिला कलक्टर ने नहर विभाग के अभियंताओं निर्देष दिए कि वे शीघ्र ही नहरों से मिटटी हटवाने की कार्यवाही करावें। सवाईसिंह ने हमीरा वाया रिदवा से एनएच 15 तक सडक नवीनीकरण कराने का आग्रह किया इस संबंध में अधिषाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी को इसके जांच करने के निर्देष दिए।

जनसुनवाई में जैनाराम सत्याग्रही ने चचेरी माईनर के टेल तक पानी पहुंचाने एवं चक समिति का चुनाव निरस्त कराने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेष किया। जिला कलक्टर ने नहर अभियंता को टेल तक पानी पहंुचाने की व्यवस्था करने के निर्देष दिए।

संपर्क पोर्टल मे दर्ज प्रकरणों को समय सीमा मे निस्तारित करें

जिला कलक्टर शर्मा ने जनसुनवाई के दौरान राजस्थान संपर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा की एवं कहा कि राज्य सरकार इसे बहुत गंभीरता से ले रही है इसलिए सभी अधिकारी इसको गंभीरता से लें एवं पोर्टल मे दर्ज प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण करने की कार्यवाही करें। उन्होंने जिन एडोपटर द्धारा पोर्टल में दर्ज प्रकरणों का सत्यापन नहीं किया है उसे भी गंभीरता से लिया एवं उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। उन्होंने जिन अधिकारियों के संपर्क पोर्टल में ज्यादा प्रकरण दर्ज थे एवं उसमें कार्यवाही नहीं करने पर उन्हें भी नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। बैठक में एपीसी हरिषंकर अग्रवाल ने पोर्टल में दर्ज एवं बकाया प्रकरणों के बारे मे विस्तार से अवगत कराया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top