जैसलमेर पैनल अधिवक्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न
जैसलमेर।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में पैनल एवं रिटेनर अधिवक्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण का कार्यक्रम अटल सेवा केन्द्र जिला परिषद्, जैसलमेर में सम्पन्न हुआ।
यह प्रशिक्षण जिला एवं सैशन न्यायाधीश नरसिंहदास व्यास एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनवर अहमद चैहान के सतत निर्देशन एवं मार्गदर्शन में संभाग मुख्यालय से प्रशिक्षण प्राप्त करके आए प्रशिक्षित अधिवक्तागण विमलेश कुमार पुरोहित, विपिन व्यास एवं टीकूराम गर्ग ने प्रदान किया।
दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आठ सत्रों में चला जिसमें अधिवक्ताओं को विधिक सेवा कार्यक्रमों एवं योजनाओं की क्रियान्विति एवं दीवानी एवं फौजदारी कानूनों संबंधी अधिवक्ताओं को ध्यान रखने योग्य विधिक पहलुओं आदि के बारे में व्यावहारिक जानकारियां प्रदान की गयी। पैनल अधिवक्ताओं को लघु चल चित्रों व विधि से संबंधित विभिन्न प्रकार की उपयोगी पठनीय सामग्री उपलब्ध करवाई गई ताकि वे प्रभावी तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकें एवं किसी भी दृष्टि से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहे।
समापन सत्र के अवसर पर जिला एवं सैशन न्यायाधीश नरसिंहदास व्यास ने आशा व्यक्त की इस प्रशिक्षण कार्यक्रम से अधिवक्ताओं को दी गई विधिक जानकारियों से वे अपने पक्षकारों को अधिक से अधिक संख्या में लाभान्वित कर सकेंगे। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनवर अहमद चैहान ने सभी अधिवक्ताओं का आभार व्यक्त किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top