बाड़मेर बिजली कर्मचारियों में आक्रोश

पादरू उपखण्ड में कर्मचारी को लगा करंट, हाथ काटना पड़ा 

निगम प्रशासन द्वारा दोषी कनिष्ठ अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही करने से रोष

आज निगम अधिकारियों को यूनियन के पदाधिकारी देगे सौपेगे ज्ञापन

बाड़मेर। 
जिले के पादरू उपखण्ड मंे 13 सितंबर को करंट लगने से एक कर्मचारी के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में निगम प्रशासन द्वारा अब तक दोषी कनिष्ठ अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही नहीं करने एवं घायल कर्मचारी को पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधा मुहैया नहीं कराने को लेकर आकोश बना हुआ है। इस घटनाक्रम के विरोध में शुक्रवार को राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं कर्मचारी प्रबंध निदेशक को मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौपकर कार्यवाही की मांग करेगे एवं कार्यवाही नहीं होने पर टूल डाउन की चेतावनी देगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता रमेश पंवार ने बताया कि 13 सितंबर को उपखण्ड पादरू में कार्यरत कर्मचारी जसवंत गुर्जर को उपभोक्ताओं के विद्युत संबंध विच्छेद करने के कार्य के दौरान करंट लगने से कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जोधपुर एवं उसके बाद जयपुर रैफर किया गया जहां उसका एक हाथ करंट के कारण पूरी तरह से खराब होने के कारण काटने पड़ा। 
प्रदेश सचिव खीमकरण खींची, संभाग अध्यक्ष आईदानसिंह ईंदा एवं नरेन्द्रसिंह ने बताया कि कर्मचारी की ड्यूटी जीएसएस पर थी और वहां पर दो कर्मचारी ही कार्यरत थे। जिसमें से भी एक कर्मचारी अवकाश पर था। ऐसे समय में अकेले कर्मचारी को जीएसएस छोड़कर उपभोक्ताओं के विद्युत संबंध विच्छेद करने के लिए भेजना अनुचित है और वह भी तब जब उसे बाहरी लाईनो की जानकारी ही नहीं है। इसके अलावा कनिष्ठ अभियंता द्वारा वहां कार्यरत कर्मचारियों को पिछले काफी समय से परेशान किया जा रहा है एवं आदेश नहीं मानने पर कार्यवाही करने के लिए धमकाया जाता है, जिसके कारण कर्मचारी मानसिक रूप से दबाव मंे कार्य करने को मजबूर है। उन्होने बताया कि दुर्घटना के बाद कनिष्ठ अभियंता कर्मचारी को जोधपुर तक पहुंचने के बाद वापस लौट आए एवं घायल कर्मचारी को जयपुर भेजने के समय वह साथ ही नहीं गए। वहीं निगम प्रशासन की ओर से भी तीन दिन तक उन्हे कोई सहायता नहीं भिजवाई गई। आखिर इस मामले मंे ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा दबाव डालने में महज 50 हजार रूपए भिजवाए गए जबकि अब तक अस्पताल मंे 4 लाख रूपए का खर्च आ चुका है। 
उपखण्ड के कनिष्ठ अभियंता एवं सहायक अभियंता के इस लापरवाह रवैये के खिलाफ एसोसिएशन के कर्मचारी शुक्रवार को प्रबंध निदेशक के नाम मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौपेते हुए दोषी कनिष्ठ अभियंता एवं सहायक अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही की मांग करेगे। साथ ही कार्यवाही नहीं होने पर पादरू उपखण्ड एवं जिले के कर्मचारियों द्वारा टूल डाउन करने की चेतावनी भी दी जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top