अरुण की मौत पर फूटा जन आक्रोश
जोधपुर।
बाड़मेर रोड पर बोरानाडा के समीप डिवाइडर के बीच लगा रोड लाइट का पोल गिरने से मोटरसाइकिल सवार निजी स्कूल संचालक की मौत के मामले में ब्राह्मण समाज के लोगों ने शनिवार को मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर रोष्ा जताया व धरना दिया। सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास व महापौर घनश्याम ओझा की समझाइश पर चार-पांच घंटे बाद शव उठाया गया।
 
शोभावतों की ढाणी एफसीआई गोदाम के पास निवासी अरूण (34) पुत्र चंपालाल सांखी शुक्रवार दोपहर नारनाडी स्थित अपनी स्कूल से मोटरसाइकिल पर लौट रहा था। बोरानाडा में अभिषेक पार्क के पास डिवाईडर के बीच लगा बिजली का पोल अरूण पर गिर गया था। सिर व कंधे में गम्भीर चोट से मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई थी।
उसके साले ने बोरानाडा थाने में जेडीए अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराई थी। सरकारी कर्मचारियों व ठेकेदार की लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए राजस्थान ब्राह्मण महासभा जोधपुर के अध्यक्ष कन्हैयालाल पारीक सहित समाज के कई लोग मोर्चरी के बाहर धरना देकर बैठ गए। उन्होंने मांगे न मानने तक शव उठाने से इनकार कर दिया।
समाज के गतिरोध को देखते हुए विधायक सूर्यकांता व्यास भी मोर्चरी पहुंची तथा समझाइश की। महापौर घनश्याम ओझा भी वहां आए। जिन्हें देखकर समाज के लोगों ने उन्हें घेर लिया और आक्रोश जताया।
तीन-चार घंटे समझाइश के बाद मांगों पर सकारात्मक प्रयास करने का आश्वासन देने पर सभी शांत हुए और पोस्टमार्टम करवाकर शव घर ले गए। श्री गौतम सभा जोधपुर के अध्यक्ष महेश जाजड़ा व मंत्री जयकिशन पंचारिया ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। मांगे न मानने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

जेडीए ने नहीं लगवाए थे पोल
इधर जेडीए के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद शनिवार को आयुक्त ने बोरानाड़ा में अभिषेक पार्क के पास संबधित एक्सईएन को भेजकर मौके की जांच करवाई। आयुक्त जोगाराम ने बताया कि मौके पर लगा पोल प्राधिकरण का नहीं अपितु आरएसआरडीसी ने लगाया है।

कम गहराई से लगे हैं पोल
गौतम सभा के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि डीपीएस व बोरानाडा के बीच रोड के डिवाइडर में लगे रोड लाइट के पोल काफी कम गहराई में लगाए गए हैं। जिसके चलते पिछले दिनों चार-पांच सड़क पर गिर चुके हैं। अरूण पर जो पोल गिरा था, वह तो सीमेंट फाण्डेशन सहित उखड़ गया था। यह पोल जेडीए की तरफ से लगवाया गया था, लेकिन वर्तमान में यह नगर निगम के अधीन हो सकता है। इस संबंध में महापौर ने जांच करवाने का आश्वासन दिया है।

घर में एकमात्र था कमाने वाला
परिजन व समाज के लोगों ने बताया कि अरूण की नारनाडी में उपासना इंग्लिश एकेडमी है, जहां से दोपहर में वह घर से लौट रहा था। उसके माता-पिता वृद्ध व बीमार रहते हैं। एक पुत्र व पुत्री है। घर में वह अकेला ही कमाने वाला था। ऎसे में उसकी मृत्यु से परिवार की हालत खराब है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top