ईद-उल-अजहा कल, ईदगाह मैदान में सुबह 8.30 बजे होगी नमाज
बाड़मेर। 
त्याग और बलिदान यानि कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा बाड़मेर शहर सहित जिले में आज मनाई जाएगी। बाड़मेर शहर में ईद की नमाज गेहूं रोड़ स्थित ईदगाह में सुबह 8.30 बजे अदा होगी। जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना लाल मोहम्मद सिद्धीकी ईदगाह में ईद की मुख्य नमाज अदा कराएंगे।
मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी बाड़मेर के सचिव अब्दुल रशीद ने बताया कि कमेटी सदर मोहम्मद मंजूर कुरैशी के नेतृत्व में ईदगाह में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। ईदगाह स्थल पर वजू एवं पीने के पानी की व्यवस्था व शामियाना लगाया गया। कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरैशी, नायब सदर हाजी गुलाम नबी मिस्त्री, सचिव अब्दुल रशीद, प्रचार मंत्री शाह मोहम्मद सिपाही, कोषाध्यक्ष युसुफ खां कोटवाल, वरिष्ठ सदस्य हाजी दीन मोहम्मद ठेकेदार, सदस्य जाकिर हुसैन नियारगर, बच्चू खां कुम्हार, इकबाल भाई, अयूब तेली, आबिद अली खिलजी, अली शेर राठौड़ इत्यादि समाज के गणमान्य नागरिकों ने ईदगाह में ईद की नमाज हेतु तैयारियों को अंतिम रूप दिया।मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी ने नमाजियों से अपील की है कि नमाज हेतु घर से जानमाज या चादर लेकर आएं।
धर्मगुरू जीलानी ने दी मुबारकबाद- दारूल उलूम फैजे सिद्धीकिया संस्था, सूजा शरीफ के सरपरस्त एवं धर्मगुरू पीर सैय्यद गुलाम हुसैन शाह जीलानी ने त्याग एवं बलिदान का पर्व ईद-उल-अजहा पर जिलेवासियों को ईद की पूर्व संध्या पर मुबारकबाद दी। उन्होनें कहा कि जिस तरह से ये पर्व हमें कुर्बानी की याद ताजा करवाता है उसी तरह हम सभी को देश की एकता, अखण्डता व भाईचारे में अग्रणी भूमिका निभाते हुए वतन की हिफाजत के लिए हमेशा कुर्बान होने का जज्बा दिलों में रखकर तत्पर रहना है। हमें मुल्क की तरक्की में हमेशा भागीदारी निभानी होगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top