उद्यमियों की समस्याओं का हो प्राथमिकता से समाधान: शर्मा
जैसलमेर।
जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने कहा है कि सभी विभागों के अधिकारी उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता और तत्परता से समाधान करें, तभी जिले में औद्योगिक विकास की गतिविधियों को अधिक बेहतर दिषा मिल सकेगी।
कलक्टर मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में विधायक छोटूसिंह भाटी सहित उद्यमियों एवं अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी औद्योगिक क्षेत्रों में पानी, बिजली एवं सड़क सुविधाओं में बेहतरी आनी चाहिए तथा उद्यमियों की समस्याओं को तत्परता से सुना जाना चाहिए। उन्होंने जैसलमेर मंें स्थित षिल्पग्राम, जैसलमेर, किषनघाट एवं रणधा औद्योगिक क्षेत्रों में प्रस्तावित पेयजल योजनाओं को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देष जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को दिए तथा षिल्पग्राम व किषनघाट औद्योगिक क्षेत्रों में शीघ्र ही जीएसएस निर्माण के लिए डिस्काॅम अधिकारी को कहा।
जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ने कहा कि हमें उद्योगों को बढावा देने के लिए जिले में बेहतर माहौल बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याएं प्राथमिकता से सुनी जानी चाहिए तथा उनका तत्परता से निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने उद्यमियों की विभिन्न समस्याओं का जिक्र करते हुए ओवरब्रिज बनाने की मांग की और कहा कि खान आवंटन के मामले में व्यावहारिक परिवर्तन होना चाहिए।
औद्योगिक संघ के प्रतिनिधि गोपीकिषन मेहरा, जुगल किषोर बोहरा एवं गिरीष व्यास ने समिति के समक्ष औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल, विद्युत एवं सड़कों की समस्या को गंभीरता से रखा। उन्होंने बताया कि किषनघाट औद्योगिक क्षेत्र की सड़क पर रीको की ओर से लगाई गई लाइटें प्रायः बंद रहती हैं, जिससे उद्यमियों को परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कलक्टर ने रीको के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को आवष्यक कार्रवाई के निर्देष दिए। जिला कलक्टर ने रीको एआरएम को निर्देष दिए कि वे सभी इकाइयों को सड़क पर उनके द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाने के लिए आवष्यक कार्यवाही करें।
उद्योग महाप्रबंधक चंद्रमोहन गुप्ता ने औद्योगिक विकास एवं विस्तार के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस दौरान उद्योग अधिकारी विनोद सिंह, अधीक्षण अभियंता (जलदाय) ओपी व्यास, डिस्काॅम एक्सईएन एनके जोषी, रीको एआरएम एके सोनी, आरएफसी के सहायक प्रबंधक राजेंद्र मोहनोत, श्रम कल्याण अधिकारी भवानी प्रताप, खनिज अभियंता सोहन लाल रैगर, आर के भंवरायत, जुगल किषोर बोहरा आदि मौजूद रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top