केन्द्रीय गृहमंत्री ने श्रीमती सपना को किया सम्मानित
जयपुर।
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को आसूचना ब्यूरो मुख्यालय, नई दिल्ली के सभागार में वल्र्ड पुलिस एण्ड फायर्स गेम्स, फेयरफैक्स, वर्जीनिया, यू.एस.ए. में पदक प्राप्त करने वाले भारतीय पुलिस के अधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया।
समारोह में राजस्थान पुलिस की रेस वॉक स्पर्धा की ''स्वर्ण पदकÓÓ विजेता महिला उप निरीक्षक श्रीमती सपना को केन्द्रीय गृहमंत्री द्वारा 95 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर राजस्थान पुलिस की ओर से अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एवं मुख्य खेल अधिकारी श्री राजीव दासोत एवं डिप्टी कमाण्डेन्ट एवं खेल सुपरवाईजर श्री राम सिंह भी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 26 जून से 05 जुलाई 15 तक वर्जीनिया, यू.एस.ए. में आयोजित हुयी वल्र्ड पुलिस एवं फायर गेम्स-2015 में भाग लेकर 05 किमी रेस वॉक इवेन्ट में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। श्रीमती सपना ने यह रेस 26.14 मिनिट में पूर्ण कर वल्र्ड पुलिस एण्ड फायर गेम्स का नया रिकॉर्ड स्थापित किया। प्रतियोगिता में 87 देशों के 10 हजार खिलाडिय़ों ने विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया ।
श्रीमती सपना का चयन अगस्त, 2015 में बीजिंग, चीन में आयोजित होने वाली वल्र्ड एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हुआ है तथा इस इवेन्ट के लिए वह बैंगलोर (कर्नाटक) में विशिष्ट प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top