प्रभारी सचिव ने ग्रामसेवको की समस्याओं का समाधान करने का दिया आष्वासन
बाड़मेर
ग्रामसेवक संघ का प्रथम दो दिवसीय जिला सम्मेलन सफलतापूर्वक सफेद आकड़ा महादेव मंदिर में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में जिले के 200 ग्रामसेवको ने भाग लिया। प्रथम दिन समस्त पंचायत समितियों से प्राप्त सुझावों को संकलित कर मांग पत्र तैयार किया गया। सायंकाल में भजन गायक तेजभारती सनावड़ा द्वारा भक्तिपूर्ण भजनों की प्रस्तुति से सभी झूमने लगे और सफेद आकड़ा भक्तिमय हो गया। 
रविवार को जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने सम्मेलन में आये और ग्रामसेवको की उचित मांगो को यथासमय पूर्ण करने हेतु आवष्वासन दिया साथ ही जिला एवं पंचायत समिति स्तर की समस्याओं हेतु मौखिक ही मुख्यकार्यकारी अधिकारी को समाधान के निर्देष दिये। प्रभारी सचिव ने ग्रामसेवको से गांव के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुॅचाने तथा समय व तकनीकी के साथ चलते हेतु निर्देष दिये। 
मुख्यकार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरड़ा, विकास अधिकारी नवालाराम चैधरी ने ग्रामसेवको की समस्याओं व सुझावों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि कार्यक्षेत्र मे आने वाली समस्याओं का उचित निराकरण करने का आष्वासन दिया तथा अपेक्षा की ग्रामसवेक भी सरकार के आदेषानुसार समस्त योजनाओं में अपनी शत-प्रतिषत कार्य कर बाड़मेर जिले को राजस्थान में अव्वल रखेगें।
कार्यक्रम में नवचयनित आरपीएस जयदेव सियाग का प.स. बाड़मेर ने अभिनन्दन किया गया तथा जयदेव द्वारा ग्रामसेवको का उत्साहवर्धन किया गया। बाड़मेर ब्लाॅक के सरपंच संघ अध्यक्ष उगमसिंह राणीगांव द्वारा ग्राम पंचायतों की उचित मांगो के बारे में प्रभारी सचिव को अवगत कराया और साथ ही आष्वस्त किया कि ग्राम पंचायते राज्य सरकार की समस्त योजनाओं की क्रियान्विती कर विकास में कोई कसर नही रखेगे। 
जिलामंत्री मूलाराम द्वारा सम्मेलन के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी और जिला अध्यक्ष तनदान  द्वारा सभी अधिकारियों, अतिथियों को आभार प्रकट किया गया। तत्पष्चात् ग्रामसेवक संघ ने 11 सूत्री मांगपत्र व स्थानीय समस्याओं को लेकर ज्ञापन जिला प्रभारी सचिव और मुख्यकार्यकारी अधिकारी और विकास अधिकारी को सौपा। 
सफल आयोजन हेतु पं.स. बाड़मेर को धन्यवाद ज्ञापित कर आगामी जिला सम्मेलन बालोतरा में आयोजित होने की सूचना दी और सफल सम्मेलन की समापन की घोषणा की गई। कार्यक्रम के मंच का संचालन पंचायत प्रसार अधिकारी औंकारदान ने किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top