छात्रसंघ चुनाव: अब 22 की जगह 26 को होंगे मतदान 
जयपुर।
राजस्थान यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश के पांच विश्वविद्यालयों में 22 अगस्त को प्रस्तावित छात्रसंघ चुनावों में राज्य सरकार ने फेरबदल करने का निर्णय लिया है। छात्रसंघ चुनाव अब 26 अगस्त को संपन्न करवाये जाएंगे। 
दरअसल, प्रदेश में 17 अगस्‍त को प्रस्तावित निकाय चुनाव के मद्देनज़र यह बदलाव किया गया है। 17 अगस्त को निकाय चुनाव के लिए मतदान होने के दिन ही छात्रसंघ चुनाव के नामांकन की तारीख भी थी।
तिथियों के इस टकराव को देखते हुए छात्रसंघ चुनाव के टाइम टेबल में बदलाव करने का निर्णय लिया गया। 
एक ही तारीख होने की वजह से इन दोनों चुनावों में पर्याप्‍त पुलिस बल और प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाएं करने में परेशानी कड़ी हो सकती थी। इससे बचने के लिए यह बदलाव किये गए हैं। 

जल्द जारी होगा संशोधित कार्यक्रम
राज्य सरकार की ओर से छात्रसंघ चुनाव को आगे बढ़ाने के निर्णय के बाद राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों के लिए संशोधित चुनाव टाइम टेबल जारी करने की कवायद शुरू हो गई है।

छात्र संगठनों-नेताओं को मिला अतिरिक्त समय
छात्रसंघ चुनाव की तारीख खिसकने के साथ ही विभिन्न छात्र संगठनों को प्रत्याशी चयन के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। हालाँकि प्रमुख संगठनों एबीवीपी और एनएसयूआई ने प्रत्याशी चयन की कवायद को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। एनएसयूआई ने तो कुछ विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए प्रत्याशी घोषित तक कर दिए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top