पदभार संभालते ही हुए शिकायतों से रू-ब-रू
अजमेर
राजस्थान लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष ललित के पंवार को कार्यभार ग्रहण करते ही शिकायतों का सामना करना पड़ा। आरएएस 2013 परीक्षा संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष से मुलाकात कर परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच कराने की मांग की। 
उन्होंने कहा कि आरएएस 2012 पर्चा लीक प्रकरण के आरोपी पूर्व अध्यक्ष हबीब खान गौरान के नेतृत्व में हुई थी। आरएएस प्री 2013 पेपर लीक प्रकरण का आरोपी अमृतलाल मीणा भी स्वीकार कर चुका है कि पिछली आरएएसी परीक्षा में भी उसने पेपर लीक किए थे। उन्होंने स्केलिंग में नंबर बढ़ाने और घटाने में हुई गड़बड़ी, साक्षात्कार को लेकर भी आरोप लगाए हैं। इस अवसर पर रवीन्द्र मोहन शर्मा, गोपाल चौधरी आदि मौजूद थे। 
घोषित करें परिणाम
स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा गृह विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों ने भी पंवार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि आयोग की ओर से जुलाई 2014 में परीक्षा आयोजित की गई थी। सभी विषयों के परिणाम मार्च 2015 में आयोजित की गई। गृह विज्ञान विषय का परिणाम 19 मार्च को घोषित किया गया। 

लेकिन 22 अप्रेल को परिणाम निरस्त कर दिया गया। लेकिन उसके बाद से अब तक आयोग ने परिणाम जारी नहीं किया है। उन्होंने आयोग के अध्यक्ष से गृह विज्ञान विषय स्कूल व्याख्याता का परिणाम घोषित करने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में विनिता चौधरी, सरला देवी, मनप्रीत सिंह, कृति, सरोज पालावत, पूनम जोशी और मुक्ता शर्मा आदि मौजूद थे। 
अभ्यर्थियों को हटाने के लिए पुलिस बुलाई 
आरएएस 2012 संघर्ष समिति के सदस्य आयोग के अध्यक्ष पंवार का घेराव करने पहुंचे। अभ्यर्थियों ने पंवार को कार्यालय में प्रवेश करते ही घेरने की योजना बनाई। भनक पडऩे पर उप सचिव भगवत सिंह राठौड़ बाहर आए। उन्होंने पीडि़त अभ्यर्थियों को बाहर जाने को कहा। लेकिन अभ्यर्थी अडऩे लगे तो उन्होंने पुलिस को बुलाया। पुलिस के बुलाते ही अभ्यर्थी प्रवेश द्वार छोड़कर गार्डन में जाकर बैठ गए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top