विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों का छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी
जयपुर।
राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में होने वाले छात्रसंघ चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के तहत 13 अगस्त को मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया जाएगा एवं 14 अगस्त को मतदाता सूचियों पर आपत्ति प्राप्त करना तथा मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा। उम्मीदवारी हेतु नामांकन पत्र दाखिल करना तथा उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच एवं आपत्ति 17 अगस्त को प्राप्त की जायेगी।
राज्य सरकार के निर्देशानुसार छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम के तहत 18 अगस्त को उम्मीदवारों द्वारा नाम वापिस लेने की अन्तिम तिथि तथा 19 अगस्त को उम्मीदवारों की अन्तिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जायेगा। मतदान 22 अगस्त को प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक रहेगा। तथा मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा तथा विजयी उम्मीदवारों को शपथ 22 अगस्त को अपरान्ह 2 बजे से कार्य समाप्ति तक रहेगी।
महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालयों में चुने गये कक्षा प्रतिनिधि छात्रसंघ के सदस्य होंगे एवं उनमें से छात्र संघ कार्यकारणी का गठन किया जायेगा। छात्रसंघ चुनाव के तहत विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, विश्वविद्यालय छात्रसंघ हेतु शैक्षणिक अनुभाग प्रतिनिधि तथा कक्षा प्रतिनिधि का चुनाव प्रत्यक्ष मतदान द्वारा किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष उदयपुर संभाग के अतिरिक्त सम्पूर्ण राज्य की उच्च शिक्षण संस्थाओं में 22 अगस्त को एक दिवस में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top