साल एक शुरूआत अनेक पर अनेक प्रचार कार्यक्रमो का आयोजन 

प्रर्दशनी रथ को देखने के लिये ग्रामीण उत्साहित 
जालोर 
भारत सरकार के सूचना एंवम प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय बाडमेर एंवम क्षेत्रीय प्रर्दशनी कार्यालय जयपुर के संयुक्त तत्वाधान में ग्राम पंचायत एंवम नवयुवक मण्डलो के सहयोग से जालोर जिले के ऐलाना/केशवना एंव साफाडा में साल एक शुरूआत अनेक पर अनेक प्रचार कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। 
मोबाईल वेन पर लगी साल एक शुरूआत अनेक में प्रधानमंत्री जन-धन योजना/बेटी बचाओ -बेटी पढाओ/मेक इन इन्डिया/प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना /अन्नदाता सुखी भवः इत्यादि के प्रर्दशनी पोस्टरो एंवम जानकारी को देखते हुये ऐलाना एंवम केशवाना के ग्रामीणो ने बताया कि केन्द्र सरकार की इस तरह की प्रर्दशनी गांव के लिये बहुत अच्छी होने के साथ योजनाओ की जानकारी एंवम जागरूकता का संन्देश प्रदान करने वाली है । प्रर्दशनी अवलोकन में एंेलाना संरपच ऐवनदेवी/भंवरलाल भील/लाखाराम/किशनलाल/मंगलाराम/चन्दनसिह /ने बेटी-बचाओ बेटी पढाओ योजना की जानकारी को अच्छा बताया ।
इसी क्रम में डीएफपी बाडमेर द्वारा साफाडा में ग्राम पंचायत एंवम नवयुवक मण्डल के सहयोग से साल एक शुरूआत अनेक पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें समाजसेवी भंवरसिंह ने बताया िकइस तरह के प्रचार कार्य्रक्रमो से ग्रामीणो को सरकार की योजनाओ की जानकारी मिलती है । वही ग्रामीणो की योजनाओ से सम्बन्धित जिज्ञासाओ का निराकरण करने में आसानी रहती है । इस अवसर पर ग्राम सेवक साबिर अली ने बताया कि केन्द्र में नयी सरकार आने से बैको में आने वाली योजनाओ से गरीब ग्रामीण सीधे जुडने लगे है अनेक ग्रामीणो ेने बताया कि बैक पहले पैसे वालो के लिये होते थे अब हर आम आदमी का ना केवल खाता खुल गया है वही पंचायत के अटल भवन में वी0सी0 के माध्यम से सेवाऐ भी मिलने लगी है ।
डीएफपी द्वारा साल एक शुरूआत अनेक विषयक मोखिक प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोाजन किया गया जिसमें विजेता पांच प्रतिभागीयो को पुरस्कत किया गया । इस अवसर पर स्वच्छता एंवम नशाबन्दी तथा टीकाकरण विषयक पर आधारित शपथ भी दिलवायी गयी । कार्यक्रम में डीएवीपी के शोकीन एंवम रोहित गुजर तथा डीएफपी के कन्हैयालाल राठोड का सहयोग रहा ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top