शिव विधायक के प्रयासो से मिली एन.एच. 25 को मंजूरी
पिछले 6 माह से स्वीकृति के लिए थे प्रयासरत, केन्द्रीय परिवहन मंत्री की जताया आभार
बाड़मेर।
सीमावर्ती गांवों के वाशिंदो को सड़क सुविधा को ओर अधिक सुगम बनाने के लिहाज से शिव विधायक द्वारा पिछले 6 माह से किए जा रहे प्रयासों को आखिरकार केन्द्र सरकार ने एन.एच. 25 के रूप में मंजूरी देकर नई सौगात दी हैं। उक्त योजना को स्वीकृत करने पर शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह जसोल ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया हैं। 
यह जानकारी देते हुए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि बाड़मेर-रामसर, गडरारोड एवं मुनाबाव के बीच दशको पूर्व बनी सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सड़क के विस्तारिकरण एवं नवीनीकीरण के लिए शिव विधायक द्वारा केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से करीब छः माह से निरन्तर संपर्क में थे। उनके इन निरन्तर प्रयासों के बीच बाॅर्डर रोड़ आॅरगेनाईजेशन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण विभाग के बीच आ रही परेशानी को लेकर भी उन्होंने केन्द्रीय परिवहन मंत्री को अगवत कराते हुए समस्या के समाधान के लिए उपाय सुझाए। साथ ही दोनो ही विभाग के उच्चाधिकारियों से भी इसको लेकर वार्ता की। नतीजन छः माह के अथक प्रयास से आखिरकार सीमावर्ती ईलाको में निवास करने वाले ग्रामीणों एवं सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों के परिवहन को सुगम बनाने की राह खुल गई। केन्द्र सरकार ने निर्देश पर बीआरओ ने इस प्रोजेक्ट को 1 जून को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को हैण्ड ओवर कर दिया। अब हैण्डओवर के साथ ही इस सड़क के विस्तार के कार्य को हरी झण्डी मिल गई हैं। 
तीन चरणों में होगा कार्यः-
बाड़मेर-रामसर, गडरारोड़ एवं मुनाबाव एन.एच. 25 विस्तारीकरण योजना के तहत तीन चरणों में कार्य को पूर्ण किया जाएगा। प्रथम चरण के तहत बाड़मेर शहर से 0 से 11 किमी तक इस सड़क को नवीनीकरण करते हुए टू लेन का निर्माण किया जाएगा। द्वितीय चरण के तहत 12 किमी से 69 किमी तक साढ़े पांच मीटर चैड़ी सड़क का विस्तार किया जाएगा। इसके बाद 70 किमी से 125 किमी तक सड़क का नवीनीकरण किया जाएगा। साथ ही आगामी दो सालों में इस पूरी सड़क को टू लेन बनाया जाना प्रस्तावित हैं। 
केन्द्रीय मंत्री का जताया आभारः-
बाड़मेर-रामसर-गडरारोड़-मुनाबाव सड़क विस्तार योजना एवं इस सड़क को राष्ट्रीय राजमाग्र संख्या 25 के रूप में घोषित करने पर शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top