व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश
बाडमेर। 
राज्य सरकार के निर्देशानुसार 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय, समस्त ब्लाॅक मुख्यालयों तथा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर प्रातः 6.30 से 7.30 बजे तक अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि प्रथम बार आयोजित किए जा रहे योग दिवस समारोह के संबंध में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। उन्होने आयोजन स्थल पर सफाई, पेयजल एवं टैन्ट इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार जिला आयुर्वेद अधिकारी को योग प्रशिक्षकों के निर्धारण सहित आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को स्थानीय आदर्श स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार जिले में समस्त ब्लाॅक एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर योग दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होने सभी ब्लाॅक एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर सुव्यवस्थित रूप से कार्यक्रम के सम्पादन हेतु संबंेिधत विकास अधिकारियों को जिला आयुर्वेद अधिकारी से समन्वय करते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। 
उन्होने उक्त समारोह में जिले में कार्यरत समस्त केन्द्रीय, राज्य सरकार के विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों, स्वयं सेवी संगठनों एवं सस्थाओं के पदाधिकारियों एवं आम जन की भागीदारी सुनिश्ेिचत करने के लिए कार्यक्रम का व्यापक प्रचार करने के निर्देशं दिए है।
बैठक 14 को
अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने बताया कि जिले में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के संबंध में जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में रविवार 14 जून को दोपहर 12.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होने संबंधित अधिकारियों को वांछित सूचनाओं के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top