Tonk: Bus reels under electricity wires, 15 people diesबारातियों से भरी बस पर गिरा बिजली का तार, 15 जिंदा जले
टोंक। 
राजस्थान के टोंक जिले के सांस गांव में शादी-समारोह की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब बारातियों से भरी बस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। हादसे में 15 लोग जिंदा जल गए। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई है। साथ ही जिला प्रशासन ने हादसे के लिए प्रारंभिक तौर पर जयपुर डिस्कॉम को दोषी माना है। मामले की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
हादसा टोंक जिले के पचेवर थाना अंतर्गत सांस गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि बारात बासेड़ा गांव से मोरला जा रही थी। वहीं हादसे से गुस्साए लोगों ने उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट के साथ धक्का-मुक्की भी की। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे 10 लोगों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल रैफर किया गया। टोंक जिला कलेक्टर डॉ. रेखा गुप्ता ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को विद्युत वितरण निगम (जयपुर डिस्कॉम) की ओर से पांच-पांच लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2-2 लाख के मुआवजे की घोषणा कर दी गई है। कलेक्टर ने बताया कि बिजली के तार सड़क से महज दस फीट की ऊंचाई पर ही थे, जो कि झूल रहे थे। वहीं टोंक के एसपी दीपक कुमार ने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से तीन-तीन लाख और घायलों को एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
पुलिस के अनुसार मृतकों में बासेड़ा निवासी उमा (9) पुत्री बद्री गुर्जर, सीमा (9) पुत्री सूरजमल गुर्जर, खुशीराम (13) पुत्र देवा गुर्जर, सुनीता (6) पुत्री कजोड़ गुर्जर, हरिनारायण (60) पुत्र गोगा, पांचू (45) पुत्र गणेश गुर्जर, राजू (16) पुत्र श्रीराम, नेहा (15) पुत्री श्रीराम, हनुमान (35) पुत्र श्योजी, डालनियां गांव निवासी सुरेश (6) पुत्र धन्नालाल, बावड़ी गांव निवासी गोपाल (35) पुत्र लक्ष्मण गुर्जर,� बरोली गांव निवासी रामनारायण (35) पुत्र रतनलाल गुर्जरए तीतरिया गांव निवासी हरचंदा के अलावा दो अन्य शामिल हैं।
झुलसे बारातियों को एम्बुलेंस से मालपुरा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत वितरण निगम की लापरवाही से सड़क पर तार झूल रहे हैं। इसके चलते बारात की बस से तार टकरा गया और करंट आ गया। करंट इतना तेज था कि बारातियों को बस से उतरने का मौका तक नहीं मिला। बस के टायर जल गए। बाद में बिजली गुल हो गई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top