बाड़मेर निजी स्कूल की दीवार गिरने से एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल 
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित एक निजी विद्यालय सनराइज में होली से एक दिन पहले चल रहे वार्षिक उत्सव में भाग ले रहे बच्चो के ऊपर दीवार गिरने से एक दर्जन से भी ज्यादा बच्चे घायल हो गए। 
मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की रोज सनराइज स्कूल में वार्षिक उत्सव के कार्यक्रम में बाधे टेंट के हवा से गिरने से उसके साथ स्कूल की ईटो से बनी दीवार गिर गई और टेट में बैठे बच्चो के ऊपर गिर गई जिससे करीब एक दर्जन से भी ज्यादा बच्चे घायल हो गए जिसमे दो बच्चे गभीर रूप से घायल हो गए। घायल को हॉस्पिटल लाया गया और गभीर दो बच्चो को प्राथमिक उपचार कर जोधपुर रेफर किया गया। बाकी बचे घायल बच्चो का बाड़मेर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। घायल होने वाले चेनाराम पुत्र बाबूराम जाति जाट उम्र 5 वर्ष निवासी बलाउ,  मुकेश पुत्र रूघाराम जाति जाट उम्र 14 वर्ष निवासी महाबार पीथल,  कर्णसिंह पुत्र हुकमसिह जाति राजपूत, उम्र 5 वर्ष निवासी हाथमा, हरदेव पुत्र गेनाराम जाति जाट उग्र 15 वर्ष निवासी जायडू
 देवेन्द्र पुत्र बालाराम जाति जाट उम्र 10 वर्ष निवासी मीठीसर, फरसाराम पुत्र रायचन्दराम जाति जाट उम्र 14 वर्ष निवासी बलाउ,  कवराराम पुत्र धन्नाराम जाति जाट उम्र 15 वर्ष निवासी तारातरा,  प्रकाष पुत्र भारूराम जाति जाट उम्र 15 वर्ष निवासी बलाउ,  कमलेष पुत्र बालाराम जाति जाट उम्र 13 वर्ष निवासी बोला, भंवर चौधरी पुत्र जेठाराज जाति जाट उम्र 6 वर्ष निवासी खड़ीन,  कृष्ण कुमार पुत्र मोटाराम जाति जाट उम्र 14 वर्ष निवासी दानपुरा,  किस्तराराम पुत्र डालूराम जाति जाट उम्र 12 वर्ष निवासी बलाउ।
इन में से फरसाराम पुत्र रायचन्दराम व भंवर चौधरी पुत्र  जेठाराम के गम्भीर चोटिल होने के कारण ईलाज के लिए जोधपुर रेफर कर दिया है।   
घायल के परिजनों से बात करने पर बताया गया की दुर्घटना होने के बाद श्कूल व्यवथापक और मेनेचमेंट हॉस्पिटल तक नहीं आया और एक दो टीचर हमारे साथ आये और न बच्चो को हॉस्पिटल पहुचाया गया और बच्चो के परिजन हॉस्पिटल लेकर अाये है। 
हॉस्पिटल में अव्यवस्था रही हावी 
जिला का एक मात्र बड़ा हॉस्पिटल होने के बावजूद इस घटना को देखने के बाद लगता है हॉस्पिटल प्रशासन कितना लापरवाह है जहा न तो सिटी स्कैन में लाइट की प्रॉपर नहीं थी और न है उनके पास कोई उपचार के लिए साधन नजर आये। 
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक हॉस्पिटल पहुंचे 
घटना की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा और जिला अधीक्षक अनिल देशमुख पारिश हॉस्पिटल पहुंचे और उन्होंने घायल बच्चो से मिले और परिजनों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और पीएमओ हेमत सिंहल से घटना की पूरी जानकारी ली और जल्द से जल्द इलाज करने का कहा और किसी तरह की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। 
विधायक जैन सहित कई कांग्रेसी पहुंचे हॉस्पिटल 
घटना की सूचना मिलने पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, पार्षद सुलतान सिंह सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्त्ता भी हॉस्टपीत्तल पहुंचे और घायल बच्चो और परिजनों से मिले और डॉकटरो से बातचीत कर जल्द इलाज करने को कहा और गभीरो को रेफर करने की बात भी कही। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top