पेशावर में शिया मस्जिद पर आतंकी हमला, 19 मरे
इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार दोपहर एक शिया मस्जिद पर हुए हमले में 19 लोगों के मारे जाने की खबर है । इस हमले में 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तानी न्यूज चैनलों के मुताबिक मस्जिद के बाहर एक के बाद एक तीन धमाके हुए। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।
shia_mosque_attack_peshawarजानकारी के मुताबिक पेशावर के हैयाताबाद में शिया मस्जिद पर शुक्रवार शाम को सेना की वर्दी पहने पांच से सात आतंकियों ने यह हमला बोला। मस्जिद में हमले के वक्त जुमे की नमाज चल रही थी।
ये आतंकी फायरिंग और ग्रेनेड फेंकते हुए मस्जिद की ओर बढ़े। इसके बाद उन्होंने खुद को उड़ा दिया। इस हमले में 19 लोगों की मौत हुई है, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को हयाताबाद के मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया है।
पाकिस्तान की सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। सेना मस्जिद में सर्च ऑपरेशन चला रही है। सेना को मस्जिद और आसपास के इलाकों में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।
पाकिस्तान के 'जियो न्यूज' के मुताबिक तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान घटनास्थल की ओर रवाना बढ़ रहे थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने वापस लौटा दिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top