बाड़मेर सात समितियों में पंच तथा सरपंच का निर्वाचन का कार्यक्रम में संशोधन 
बाडमेर
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पूर्व में घोषित पंच तथा सरपंच चुनाव कार्यक्रम में जिले की सात पंचायत समितियों में पुनः संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। अब इनमें पंच तथा सरपंचों के चुनाव नई तिथियों, 20 तथा 28 जनवरी को सम्पन्न होंगे जो कि पूर्व में 24 जनवरी तथा 1 फरवरी को निर्धारित थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि सवैधानिक बाध्यता के चलते पंचायती राज संस्थाओ ंके पुर्नगठन के पश्चात् जिन ग्राम पंचायतों का कार्यकाल उनकी निर्धारित निर्वाचन तिथि से पूर्व समाप्त हो रहा है उनमें निर्धारित समय से पूर्व पंच तथा सरपंचों के निर्वाचन के लिए संशोधित चुनाव कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जहां अब संशोधित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव होंगे।
उन्होने बताया कि संशोधित कार्यक्रम के तहत अब समदडी तथा कल्याणपुर पंचायत समितियों में सभी ग्राम पंचायतों के पंच तथा सरपंचों के चुनाव 20जनवरी को होंगे। जो कि पूर्व में 24 जनवरी को निर्धारित थे। इसके अलावा 20 जनवरी को ही धनाउ पंचायत समिति में कितनोरिया, भूणिया, नवातला राठौडान, बिसारणिया, नेहरों की नाडी, बामणोर अमीरशाह तथा सेडवा पंचायत समिति में शोभाला दर्शान, सोनडी, गंगासरा, गौडा, कारटिया, केकड, बामडला, ओगाला तथा भैरूडी पंचायतों में भी पंच तथा सरपंचों के चुनाव होंगे।
शर्मा ने बताया कि इसी प्रकार रामसर पंचायत समिति में अब पंच तथा सरपंचों के चुनाव 28 जनवरी को होंगे जो पूर्व में 1 फरवरी को निर्धारित थे। इसके अलावा धनाऊ पंचायत समिति में ईशरोल, लीलसर, बाछडाऊ, चैहटन पंचायत समिति में सनाऊ, रतासर, आकोडा, धारासर, तारातरा व तारातरा मठ तथा बायतू पंचायत समिति में नोसर, बोरवा एवं सेवनियाला पंचायतों में पंच तथा सरपंचों के चुनाव भी 28 जनवरी को ही होंगे। इन सभी स्थानों पर पंचायत समिति सदस्यों तथा जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन का कार्यक्रम यथावत रहेगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top