Partnership Summit-2015: Rajasthan ready to welcome investorsप्रदेश में खुलेगी निवेश और रोजगार की राह
जयपुर। 
प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने व रोजगार के नए अवसर सृजित करने को गुरूवार से बिड़ला सभागार में अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन "पाटर्नरशिप समिट-2015" की शुरूआत होगी। 3 दिवसीय 21वें सम्मेलन का उद्घाटन रेल मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे। 51 देशों के एक हजार प्रतिनिधियों के साथ 24 देशों के उद्योग व वाणिज्य मंत्रालयों के अधिकारियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। बी-2-जी (बिजनेस-टू-गवर्मेट) बैठकें और आपसी करार होंगे।
सम्मेलन केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय, राजस्थान सरकार व भारतीय उद्योग परिसंघ के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है। शाम पांच बजे उद्घाटन समारोह को केंद्रीय वाणिज्य राज्यमंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगी। शिखर सम्मेलन का विष्ाय "पार्टनरशिप फॉर शेयर्ड न्यू रियलिटीज" है। कार्यक्रम को सीआईआई महानिदेशक चिरंजीत बनर्जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय श्रीराम भी संबोधित करेंगे।
उद्घाटन सत्र के बाद शाम 6.30 बजे "डिफाइनिंग शेयर्ड न्यू रियलिटीज" विष्ायक तकनीकी सत्र का आयोजन होगा। सत्र की अध्यक्षता ब्रिटेन के फाइनेंशियल टाइम्स के दक्षिण एशिया के ब्यूरो चीफ विक्टर मॉलेट करेंगे। सत्र को मेसेडोनिया के प्रधानमंत्री निकोला गु्रस्वेस्की, कुवैत के उप प्रधानमंत्री व वाणिज्य मंत्री अब्दुल मोहसेन मजीद अल-मेदिज, जिंबाब्वे के उद्योग व वाणिज्य मंत्री माइकल बिम्हा, स्विटजरलैंड की वल्र्ड इन्टलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूआईपीओ) के महानिदेशक फ्रेंसिस गुरी, अमरीका की विदेश संबंध परिष्ाद के अध्यक्ष रिचर्ड एन. हास, विश्व जल परिष्ाद के डॉगन अल्टिबिलेक सहित केंद्रीय वित्त सचिव राजीव महçष्ाü वगैरह संबोधित करेंगे। सत्र में वैश्विक कारोबार में संतुलन और विश्व के उभरते बाजारों में विकास के अवसरों के लिए नई भागीदारी व रणनीति पर चर्चा होगी। सम्मेलन के औपचारिक उद्घाटन से पूर्व गुरूवार सुबह सीआईआई की राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी होगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top