जैसलमेर में गणतंत्र दिवस पर 34 लोगो का होगा सम्मान
जैसलमेर,
राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित परम्परागत जिलास्तरीय मुख्य समारोह में उल्लेखनीय एवं उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 33 लोगों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।
जिला कलक्टर एन.एल मीना एवं पुलिस अधीक्षक डाॅ. राजीव पचार द्वारा प्रषंसा पत्र के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों पर समीक्षा की जाकर अन्तिम रूप से 33 व्यक्तियों का चयन पुरूस्कार के लिए किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने बताया कि 26 जनवरी, सोमवार को मुख्य अतिथि द्वारा जिला स्तरीय समारोह में इन लोगो का प्रषंसा पत्र प्रदान किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि नागेष्वर कुमार आॅफिसर कमाण्डिंग, 95 आरसीसी ग्रेफ जैसलमेर, को वर्ष 2013-14 में सडकों के रख-रखाव एवं किनारे वृक्षारोपण करने के लिए, तहसीलदार जैसलमेर पीताम्बर राठी को चुनाव कार्यों व अतिक्रमण हटाने, डाॅ. नारायण दास इणखिया प्रभारी भू जल वैज्ञानिक को जिलेे में पेयजल के नये स्त्रोत ढूंढने में, श्यामसुंदर शर्मा शाखा प्रबंधक मरूधरा बैंक म्याजलार को भामाषाह षिविरों में खाता खुलवाने में सहयोग करने, सुरेन्द्र कुमार वैष्णव अधिषाषी अभियंता प्रोटेक्षन राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम को जैसलमेर-बाडमेर में विद्युत उत्पादन प्रेषण सिस्टम को सुचारू रखने, श्रीमती विमला मीणा कनिष्ठ अभियंता 220 के.वी. जीएसएस अमरसागर के परिचालन एवं संधारण के लिए, अषोक कुमार व्यास प्रधानाध्यापक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय काहला को विधानसभा, लोकसभा में चुनाव कार्य को निष्ठापूर्वक करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।
इसी प्रकार अषोक कुमार जांगिड प्रधानाध्यापक रामावि डेढा को भामाषाहों के सहयोग से राषि प्राप्त कर विधालय में शैक्षिक उन्नयन कार्य कराने, महेन्द्र कुमार खत्री भू अभिलेख निरीक्षक चांधन को राजस्व, चुनाव कार्य व खेल गतिविधियों के लिए, रामप्रकाष बलाई कृषि पर्यवेक्षक लोहारकी को किसानो को विभाग की योजनाओं का लाभ पहुंचाने, रतनलाल मीणा सहायक मौसम विज्ञानी को आपदा की सूचना समय पर देने, मानव व्यास अध्यापक सेण्टपाॅल स्कूल का अध्यापन के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने, श्री तुलसी गौषाला निधि संस्थान व अध्यक्ष सीमा जन कल्याण समिति को पषुधन संरक्षण के लिए, जुगत सिंह सोढा समाजसेवी को समाज सेवा के लिए, पदमसिंह शारीरिक षिक्षण राउमावि हमीरा को खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाडियों को राष्ट्र स्तर पर भाग दिलाने में, श्रीमती बेबी कंवर चम्पावत एएनएम पारासर को परिवार कल्याण, टीकाकरण के लिए सम्मानित किया जाएगा।
इसी प्रकार सीमा एम.ए. पूर्वार्द्ध को जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित बास्केटबाल प्रतियोगिता का प्रतिनिधित्व करने, षिव कुमार आचार्य को जिला अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान के लिए, बक्ष खां गुनसार समाजसेवी को घुमक्कड जातियो को मुख्य धारा से जोडने, भंवरलाल सहायक कर्मचारी राउमावि पोकरण को सराहनीय सेवाओं के लिए, श्यामलाल सफाई कर्मचारी नगरपरिषद जैसलमेर को स्वच्छता अभियान में श्रेष्ठ कार्य के लिए, राकेष विष्नोई बास्केटबाॅल प्रषिक्षक को खेलकूद गतिविधियों में सराहनीय खिलाडियों को तैयार करने, सुखराम विष्नोई को ईमानदारी का परिचय देने, मेहताब सिंह अध्यापक को गौ सेवा एवं दान दाताओं के सहयोग से गौ संरक्षण के कार्य के लिए, रमेष कुमार गोयल पंचायत प्रसार अधिकारी को पंचायतीराज संस्थाओं के पुनर्गठन, पुनर्सीमांकन में सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा।
इसी प्रकार सुश्री आयुषी भाटिया ग्रुप लीडर सेंट पोल स्कूल को कला एवं संस्कृति में श्रेष्ठ कार्य के लिए, कन्हैयालाल भाटी को नेत्र षिविरों में निःषुल्क सेवा देने के लिए, रावताराम सहायक कर्मचारी तहसील जैसलमेर को चुनाव के दौरान डाक व नोटिस तामीली में श्रेष्ठ कार्य के लिए, भंवरसिंह सहायक जलदाय विभाग नाचना को अपनी जान जोखिम में डालकर चोरों से पम्प चोरी होने से बचाने के लिए, श्रीमती शांति सहायक कर्मचारी एवं अमृतलाल लांगरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय को ईमानदारी से कार्य सम्पादित करने तथा रमणलाल मंगल सहायक कर्मचारी जिला कलक्टर कार्यालय जैसलमेर को निष्ठापूर्वक कार्य करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top