सेना भर्ती में युवकों के पास मिली शक्तिवर्धक दवाइयां
जयपुर।
राजधानी जयपुर के आमेर कस्बे में आयोजित सीआईएसएफ(अर्द्ध सैनिक बल) परिसर में मंगलवार को चली भर्ती में शामिल होने आए अभ्यार्थियों के पास बड़ी मात्रा में शक्तिवर्धक दवाइयां मिली हैं। 
pawer enhancing tablets recovered from applicants in army recruitmentकरीब सौ से भी अधिक दवाईयों के पैकेट मिलने से भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठने लग गए हैं। बताया जा रहा है सेना के अधिकारी ये पता लगाने में लगे हैं कि दौड़ में सफल हुए अभ्यार्थियों ने कहीं इनका प्रयोग तो नहीं किया है। 
बताया जा रहा है सेना की इंटेलीजेंस विंग को इसकी जानकारी मिली थी। इसके बाद ही सेना के अधिकारियों ने भर्ती में शामिल होने आए अभ्यार्थियों की जांच की थी। 

अभ्यार्थियों के पास मिली डॉक्टरर्स की फर्जी सील
जानकारी के अनुसार जांच में अभ्यार्थियों के पास कुछ डाक्टरों की फर्जी सील भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कई अभ्यार्थियों के फिटनेस प्रमाण पत्र पर इन डॉक्टर की सील लगी हुई थी। 
ये सील सेना के अधिकारियों ने जब्त कर ली है। इसके अलावा चिकित्सा विभाग की टीम ने भर्ती स्थल पर जाकर उन दवाइयों की जांच शुरू कर दी है। डॉक्टरों का कहना है कि जो शक्तिवर्घक दवाइयां मिली हैं उनका सेवन दौड़ से तीन घंटे पहले किया जाता है।
सेना करा रही है सफल अभ्यार्थियों की जांच
सूत्रों के मुताबिक अपने सेना के अधिकारी दौड़ में सफल हुए अभ्यार्थियों का मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण करा रही है। बताया जा रहा है कि अगर सफल अभ्यार्थी के इन दवाओं का सेवन करने की बात सामने सिद्ध होती है तो इन अभ्यार्थियों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top