वार्नर के शतक से कंगारू मजबूत, दबाव में भारत
एडिलेड।
australia vs india at Adelaide testडेविड वार्नर के शानदार शतक , कप्तान माइकल क्लार्क (रिटायर्ड हर्ट) और स्टीवन स्मिथ (नाबाद 72 रन) के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 354 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।
इससे पहले भारत से टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और क्रिस रोजर्स उतरे। दोनों पहले विकेट के लिए 50 रन ही जोड़ पाए थे कि इशांत शर्मा की गेंद पर क्रिस रोजर्स (9) चलते बने। 
रोजर्स के बाद बैटिंग के लिए शेन वाटसन आए लेकिन वे महज 14 रन बनाकर चलते बने। वाटसन को वरूण आरोन ने चलता किया। इसके बाद माइकल क्लार्क ने क्रिस रोजर्स के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 206 रनों तक पहुंचाया। 
लेकिन इसी स्कोर पर माइकल क्लार्क को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। क्लार्क (नाबाद 60) के बाद क्रीज पर स्टीवन स्मिथ साथी खिलाड़ी डेविड वार्नर का साथ देने के लिए आए । 
दोनों बल्लेबाज टीम के स्कोर को 258 रनों तक पहुंचा पाए थे कि डेविड वार्नर 163 गेंद में 19 चौके की मदद से 145 रन बनाकर चलते बने। वार्नर को करन शर्मा ने इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। 
डेविड वार्नर के बाद बैटिंग के लिए क्रीज पर मिशेल मार्श आए। दोनों टीम के स्कोर को 345 रनों तक पहुंचा पाए थे कि मिशेल मार्श (41) चलते बने। मार्श को वरूण अरोन ने कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top