सीमा पार से आए कारतूस व नकली नोट, 
बाड़मेर
कुख्यात तस्कर नवाब खां उर्फ नबिया से गत दिनों बरामद नकली नोट व कारतूस सीमा पार से आए। इसे बाड़मेर के सीमावर्ती गांव जानपालिया निवासी मोहम्मद उर्फ महमूद लेकर आया। पुलिस ने मंगलवार को मोहम्मद व नबिया के पुत्र शकूर सहित चार जनों को गिरफ्तार किया। 

इस मामले में गिरफ्तार होने वालों की संख्या अब नौ हो गई है। पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि नबिया के साथी रमजान पुत्र होती निवासी मापुरी, मोहम्मद उर्फ महमूद पुत्र इस्माइल खां निवासी जानपालिया, नंदलाल पुत्र महादेव निवासी फुलाडियू जिला मीरपुर खास (पाकिस्तान) हाल आदेश्वरनगर बिड़ला स्कूल के सामने जोधपुर, शकूर खां पुत्र नवाब खां निवासी गागरिया को गिरफ्तार किया गया।

इनसे पूछताछ व अनुसंधान में पता चला कि नबिया से बरामद जाली नोट व कारतूस सीमा पार से मोहम्मद उर्फ महमूद लेकर आया। उसने इसकी डिलीवरी रमजान व शकूर खां को दी। रमजान व शकूर ने नबिया तक डिलीवरी पहुंचाई।

उन्होंने बताया कि रमजान एनडीपीएस के ही एक मामले में गुजरात में सजा काट चुका है। सीमा पार से लाए गए माल का भुगतान हवाला एजेंट नंदलाल के जरिए हुआ। नंदलाल मूलत: पाकिस्तान का रहने वाला है, जो पिछले काफी समय से जोधपुर में निवास कर रहा है। 

सीमा पार कब गया महमूद?

पुलिस ने सीमा पार से महमूद के डिलीवरी लाने की जानकारी दी। इससे अधिक कुछ भी नहीं बताया गया, लेकिन सीमा पार का सीधा आशय पाकिस्तान से माना जा रहा है। अब सवाल यह है कि महमूद कब सीमा पार गया और वहां पर किससे उसने यह डिलीवरी प्राप्त की। 

महमूद की ओर से लाई गई डिलीवरी में माल कितना था। हालांकि पुलिस, एटीएस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां इन सभी सवालों की तह तक पहुंचने के लिए रिमाण्ड पर चल रहे तस्करों व उनके साथियों से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही पूरे मामले का राजफाश होगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top