राज्यपाल ने बुलाया, पीडीपी-भाजपा की सरकार बननी तय
जम्मू। 
governor calls BJP and PDP to form next governmentजम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोके्रटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बननी तय मानी जा रही है। राज्यपाल एनएन वोहरा ने शुक्रवार को इन दोनों ही पार्टियों को बातचीत के निए अधिकारिक रूप से बुलावा भेज दिया है साथ ही दोनों पार्टियों से सरकार बनाने को लेकर अलग-अलग प्लान मांगा है।
हालांकि राज्य की संवेदनशीलता को देखते हुए दोनों ही पार्टियां फूंक -फंूक कर कदम रख रही हैं। पीडीपी सूत्रों के अनुसार लगातार तीसरी बार बनने वाली इस गठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री पीडीपी का और उप मुख्यमंत्री भाजपा का होगा। 
अगली सरकार बनाने के लिए अभी 17 जनवरी 2015 तक का समय है। इसलिए भाजपा और पीडीपी दोनों ही किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं हैं। अलबत्ता दोनों दलों कें नेता अपने -अपने समर्थकों को ध्यान में रखकर सार्वजनिक बयानबाजी कर रहे हैं। 
वित्त मंत्री अरूण जेटली ने गुरूवार को स्पष्ट किया था कि पार्टी अपनी भूमिका तय करते समय जिन तीन एजेंडे को ध्यान में रखेगी वे है -एकता एवं संप्रभुता, विकास एवं क्षेत्रीय संतुलन। 
पीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने भी अपनी चुनावी रैलियों में इन्हीं तीनों मुद्दों का उठाया था। सईद गुजरात माडल के बरक्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान भी कर चुके हैं। मोदी ने भले ही बाप -बेटी के राज के सफाए की बात कही थी लेकिन सईद या उनकी सांसद बेटी महबूबा मुफ्ती ने कभी भी मोदी पर सीधा हमला नहीं बोला था। 
माइंड गेम खेल रही है बीजेपी और पीडीपी
उधर, बीजेपी और पीडीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर सामने आई नजदीकी से नाराज उमर अब्दुल्ला ने टि्वट कर आरोप लगाया कि बीजेपी अब पीडीपी के साथ मिलकर माइंड गेम खेल रही है। उन्होंने साफ किया कि हमने पहले मौखिक रूप से समर्थन देने की बात की थी। पीडीपी को कभी समर्थन की चिट्ठी नहीं भेजी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top