बाड़मेर बिना अनुमति प्राप्त किए सड़क तोडने पर होगी कार्यवाही

बाडमेर, 27 दिसम्बर। जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा ने बिना अनुमति प्राप्त किए सडक तोडने पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। वे शनिवार को बाडमेर शहर के सौन्दर्यकरण एवं समस्याओं के समाधान हेतु आयोजित बैठक में शहरी सौन्दर्यकरण से जुडे मुद्दों एवं समस्याओं पर चर्चा कर रहे थे।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर शर्मा ने कहा कि पेयजल, विद्युत, सीवरेज सहित विभिन्न कार्यकारी एजेन्सियों के साथ चर्चा एवं समन्वय स्थापित कर एक साथ कार्य करवाए जाए ताकि बार-बार सड़क तोडने की समस्या से बचा जा सकें। उन्होने सीवरेज का कार्य त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने सफाई व्यवस्था को सर्वोपरि बताते हुए स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के निर्देश दिए। उन्होने पाॅलिथीन की रोकथाम के लिए सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही पोलीथीन की रोकथाम हेतु हेल्प लाईन स्थापित की जाकर टीमे गठित कर प्रभावी कानूनी कार्यवाही करने को कहा।

जिला कलेक्टर ने शहर में पार्किग स्थलों का निर्धारण करने हेतु पाॅर्किग जोन का ड्राफ्ट प्रकाशित कर पार्किग स्थलों का निर्धारण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने नये बस स्टेण्ड से वाहनों का संचालन सुनिश्चित करने को कहा। जिला कलेक्टर ने शहरी सौन्दर्यकरण तथा चैराहों को आकर्षक एवं सुन्दर बनाने के लिए भामाशाहों से प्रस्ताव लेकर उन्हें गोद देकर नियमित संधारण करने को कहा।

बैठक में बंशीधर वडेरा, ओम प्रकाश गुप्ता, भूरचन्द जैन, भवानीसिंह, सी.एल. मेहता, ललित किरी, माॅगीलाल जैन, महेन्द्र जैन, किशनलाल वडेरा, पुरूषोतम खत्री, कैलाश कोटडिया सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ जनों ने सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण, पोलीथीन की रोकथाम, कचरे का संग्रहण, आवारा पशुओं की रोकथाम, स्पीड लिमिट, पार्किग की व्यवस्था, अतिक्रमण, खुले में बजरी एवं रेत के परिवहन, भारी वाहनों का शहर में प्रवेश, वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था इत्यादि से जुडी विभिन्न समस्याओं तथा चैराहों के सौन्दर्यकरण से जुडे महत्वपूर्ण सुझाव रखे, जिस पर जिला कलक्टर शर्मा ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में किरी एण्ड कम्पनी के ललित किरी ने अम्बेडकर चैराहा को गोद लेकर उनके रख रखाव की स्वीकृति प्रदान की। वहीं कैयर्न एवं राजवेस्ट के अधिकारियों ने यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। 

बैठक में मुख्य कार्यकारीे अधिकारी गोपालराम बिरडा, भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहठ, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट सहित कैयर्न के अनिल सूद, राजवेस्ट के विनोद विठ्ठल सहित प्रबुद्ध जन बैंक एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top