पंचायतीराज चुनाव कार्य समयबद्ध सीमा में करने की हिदायत
बाडमेर।
पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के लिए गठित विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के कार्यो की शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने समीक्षा की। उन्होने संबंधित अधिकारियों को उन्हें सुपुर्द कार्यो को तय समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अघिकारी ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे उन्हें आवंटित कार्यो का एक संक्षिप्त नोट तैयार कर ले तथा किए जाने वाले कार्यो का समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित कर ले तथा यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कार्य समयबद्ध तारीके से निर्धारित समय पर पूरा हो जाए। उन्होनें अधिकारियों को चुनाव के मद्दे नजर बिना उनकी पूर्व अनुमति के अवकाश का उपयोग नहीं करने तथा मुख्यालय नहीं छोडने के निर्देश दिए। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पादित कराने के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य में गति लाएं एवं जो कार्य उन्हें सौपे गए है उन्हें निर्धारित कलेण्डर के अनुरूप सम्पादित करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य को पूर्ण निष्ठा एवं सम्पर्ण भाव से निष्पादित कर जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पादित कराने में अपनी अहम भूमिका अदा करे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यातायात प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पंचायती राज आम चुनाव के लिए जितने वाहनों की आवश्यकता हो उनको समय पर अधिग्रहित करने की कार्यवाही करे एवं यह सुनिश्चित कर ले की वाहनों की उपलब्धता में कमी नहीं रहे। साथ ही उन्होने पीओएल की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होने चुनाव में लगने वाले कार्मिकों को डेटा तैयार करने, मतदान दलों के गठन तथा उन्हें प्रशिक्षण दिए जाने की कार्यवाही समय पर निष्पादित करने के निर्देश दिए। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने भण्डार प्रकोष्ठ के प्रभारी को निर्देश दिए कि वे भण्डार में चुनाव संबंधित जो सामग्री की आवश्यकता हो उसको समय पर मंगाने की व्यवस्था कर दे तथा निविदा आमन्त्रित करने व दरे तय करने का कार्य भी समय पर पूर्ण कर ले। उन्होने अधिकारियों को मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर पानी, बिजली सहित आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा, भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहठ, उपखण्ड अधिकारी बाडमेर मुकेश चैधरी सहित विभिन्न शाखाओं के प्रभारी अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top