बाड़मेर आग से तीन परिवारो के आशियाने जलकर राख
जगदीश सेन 
बाड़मेर/बायतु 
उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बायतु भोपजी के राजस्व गांव रामसरिया में मेघवालो की ढाणी में मेघवालो के तीन परिवारों की ढाणिया आग से जल कर राख हो गई।प्राप्त जानकरी के अनुसार पुरखाराम पुत्र मेहारम मुकनाराम पुत्र मेहाराम जोगेंद्र पुत्र मेहाराम तीनों जाति मेघवाल निवासी बायतु भोपजी रामसरीया के घरो में गुरुवार शाम को अचानक आग लग गई। आग लगने से तीन परिवारो की ढाणीया जल कर राख हो गई। तीनो परिवारों में पुरखाराम पुत्र मेहाराम बीपीएल चयनित तीनो परिवार गरीब है।

पहुंचे ग्रामीण और जनप्रतिनिधि
आगजनी की खबर सुनते ही आसपास से सेकड़ो ग्रामीण मौके पर पहुँच कर आग पर काबू पाया। तब तक घर का सारा सामान जल कर राख हो चूका था। बायतु पुलिस के एएसआई गोमाराम माचरा हरिराम हैड कानिस्टेबल भाजपा नेता चेनाराम कडवासरा भाजयुमो के उपाध्यक्ष कुम्भाराम धतरवाल पूर्व सरपंच सताराम पटवारी ओमप्रकाश सहित कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे।आगजनी से हुए नुकशान से उचित मुहावजा दिलाने का आश्वासन दिया।

शॉर्ट सिर्किट से हुआ हादसा 
घर में बिजली के तारो में हुए स्पार्क से निकली आग की चिंगारी ने ली लील लिए तीन परिवारो के आशियाने इस आगजनी का कारण बिजली का शॉर्ट सिर्किट बताया जा रहा है

एक माह दो हादसे 
इसी महीने में बायतु भोपजी गाँव में आगजनी की दूसरी घटना हैं । गौरतलब हैं की इस माह में बायतु उपखण्ड क्षेत्र में यह दूसरी आगजनी की घटना हैं ।

मुख्यालय पर दमकल का आभाव
बायतु उपखण्ड मुख्यालय और आए दिन अग्निकांड के हादसे होते रहते हैं बायतु उपखंड क्षेत्र में करीब दो सौ सैतालिस ग्राम पंचायत हैं पर कोई दमकल की वयवस्था नही हैं। आए दिन होते हादसे पर सरकार की तरफ ध्यान नजर नही आता दिख रहा हैं ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top