जन्म दिन के उपहार से महिला को दिया रोजगार का तोहफा
बाड़मेर 
पंताजलि योग समिति / भारत स्वाभिमान टस्ट एंवम क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय/नेहरूयुवा केन्द्र की सद्प्रेरणा से श्रीमति सावित्री देवी एंवम बालाराम जाखड ने अने लाडले गौरव जाखड के नवम जन्म दिन पर परिवार एंवम मित्रो से मिली राशि से हाथ से चलने वाली सिलाई मशीन खरीद कर कल्याण पुरा निवासी श्रीमति कमला पत्नि स्व0ताराराम लौहार को भेट कर रोजगार का रास्ता दिखाया । विधवा कमला सिलाई का कार्य जानती है । अ बवह घर बैठे मौहल्ले वासियो के कपडे सिलाई कर अपना एंव अपने परिवार का रोजगार चला पायेगी ।
इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि चैधरी परिवार ने बाल दिवस के एक दिन पूर्व सराहनीय कार्य किया हैगौरव की तरह अन्य बच्चो के अभिभावको भी इससे प्रेरणा लेकर गरीब एंवम जरूरत मन्द लोगो को रोजगार में मदद करने की अपील की । 
भारत स्वाभिमान टस्ट इकाई के अध्यक्ष खेमाराम आर्य ने बताया कि आज के समय में जरूरतमंद को रोजगार उपलब्ध करवाना सराहनीय कार्य है । इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता हनुमान डउकिया ने बताया कि बालक गौरव ने अपने जन्मदिन को इसप्रकार मनाने का निर्णय अनुकरणीय है ।
इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी/पूनमाराम जाखड /एचूराम लौहार सहित अनेक गणमान्य लोगो ने बालक गौरव को अपने नाम के अनुरूप गौरवशाली विचारो का धनी बताया तथा उनके दीर्घायू की कामना की । वही विधवा कमला ने भी उसे अनेक बार जीवन में प्रगति एंवम दीर्घायु काआर्शीवाद दिया । 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top