गूगल की बजाय एकाग्रचिचता पर ध्यान दें विद्यार्थी - डाॅ. शर्मा
बाड़मेर 
आज का विद्यार्थी पाष्चात्य संस्कृति की आंधी में सवार होकर ख्ुाद को गुगल और इन्टरनेट के प्रति ज्यादा आकर्षित कर रहा है ये विद्यार्थी के लिए ओर उसके मानसिक संतुलन के क्षति साबित हो रहा है। विद्यार्थी को अपना ध्यान केन्द्रित कर खुद को माॅटीवेट कर एकाग्रचित बनाने में ही केरियर संभव है इसके लिए गूगल की बजाय पढाई और केरियर पर ध्यान देने की सख्त जरूरत है। उक्त उद्गार प्रसिद्ध फीजियोथेरेपी डाॅ. आर.आर. शर्मा ने मरूगूंज संस्थान द्वारा राजकीय माध्यमिक विद्यालय रेलवे कुआ नम्बर 3 में मोटिवेषन क्लास में व्यक्त किये। 

संस्थान के कार्यक्रम संयोजक स्वरूप सोलंकी ने बताया कि मरूगूंज संस्थान द्वारा विद्यार्थियों को मोटिवेट करने के उद्देष्य से विद्यार्थियों में इन्टरनेट और गूगल से ध्यान हटवाकर अपने केरियार और मानसिक संतुलन को बेहतर करने के लिए क्लास का आयोजन किया गया। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य गौतम गोदारा ने कहा कि संस्थान द्वारा ऐसे कार्यक्रमों केा माध्यम से विद्यार्थी वर्ग के केरियर में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है, गोदारा ने विद्यार्थियों को ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से सीख लेने के लिए प्रेरित किया। संस्थान के अध्यक्ष पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीरसिंह तामलोर ने संस्था के कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। इस दौरान विद्यार्थियों ने बढ-चढकर मोटिवेषन क्लास का उत्साह से सवाल जवाब किये। 

इस अवसर पर वरिष्ठ अध्यापक सवाईसिंह राठौड़ रोषन खान अबड़ा, नेमीचंद, खेमचंद, नरपतसिंह, छुगसिंह, नरपतसिंह नव निर्वाचित पार्षद, सुरतानसिंह, जगदीष राजपुरोहित सहित कई गणमान्य नागरिक और विद्यार्थी मौजुद रहे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top