Laxmikant Parsekar will be next Goa Chief Ministerलक्ष्मीकांत पार्सेकर ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, डिसूजा रहेंगे डिप्टी सीएम
पणजी।
 गोवा के स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर ने राज्य के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ शनिवार शाम को ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की शनिवार को हुई बैठक में पार्सेकर को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। पार्सेकर को राज्यपाल मृदुला सिन्हा पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 
पासेेüकर ने मनोहर पार्रिकर का स्थान लिया जिन्होंने शनिवार सुबह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनका रविवार को होने वाले केन्द्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में अरूण जेटली की जगह रक्षा मंत्री बनना तय माना जा रहा है। 
पार्सेकर के नाम का प्रस्ताव निवर्तमान मुख्यमंत्री पार्रिकर ने किया और उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने उनका समर्थन किया। यह जानकारी इस बैठक के लिए नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षक एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने संवाददाताओं को दी। 
उन्होंने बताया कि डिसूजा ने पार्सेकर को अपना पूरा समर्थन दिया है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को डिसूजा ने यह कहकर तनाव बढ़ा दिया था कि वह अपने से जूनियर मंत्री के तहत काम नहीं करेंगे। पार्सेकर ने कहा कि वह सर्वसम्मति से चुने जाने पर अत्यंंत खुश

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top