India vs Sri Lanka 2nd ODI: India won by 6 wicketsटीम इंडिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, रायडू ने लगाया सैकड़ा
अहमदाबाद। 
अंबाति रायडू के नाबाद 121 और शिखर धवन की बेहतरीन 79 रनों की पारी की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से मात दे दी है। श्रीलंका ने भारत को 275 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि टीम इंडिया की शुरूआत कुछ अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले अजिंक्या रहाणे महज आठ रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिखर धवन और अंबाति रायडू ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने 122 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला दिया। 
हालांकि धवन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 79 रनों के निजी स्कोर पर प्रसन्ना का शिकार हुए। शिखर ने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का उड़ाया। इसके बाद अंबाति ने कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचाया। विराट दुर्भाग्यशाली रहे और महज एक से अपने अर्धशतक से चूक गए। विराट ने 49 रनों की पारी में 2 चौके और 2 छक्के जड़े। हालांकि अब जीत महज औपचारिकता रह गई थी। रायडू ने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 4 छक्के जमाए।
इससे पहले शुरूआती झटकों से उभरते हुए श्रीलंकाई टीम के लिए संगाकारा (61) और मैथ्यूज (92*) की संभली हुई पारी की मदद से लंका ने टीम इंडिया के सामने एक कंपेटेटिव स्कोर खड़ा किया है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव, अश्विन और पटेल ने दो-दो विकेट लिए और जडेजा के हाथ एक विकेट लगा।
संगाकारा के आउट होने के बाद एक बार फिर श्रीलंकाई टीम बैकफुट पर आ गई और टीम का कोई भी बल्लेबाज कप्तान मैथ्यूज का भरपूर साथ नहीं निभा पाया। लंका की ओर से मैथ्यूज ने सर्वाधिक 92 रनों की नॉट आउट पारी खेली। अपनी इस पारी में मैथ्यूज ने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। नौंवे विकेट के लिए मैथ्यूज और प्रसाद(30*) के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी मदद से लंका एक मुकाबला करा जा सकने वाला लक्ष्य खड़ा कर पाई।
सीरीज के इस दूसरे वनडे मैच में भी श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही है और उनके ओपनिंग बैट्समैन परेरा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। परेरा को यादव ने आउट किया। पररो के आउट होने के बाद लंकाई टीम को दिलशान के रूप में दूसरा झटका लगा था। अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी दिलशान अपनी पारी को बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए और पटेल की गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं जयवर्धने की खराब फॉर्म जारी रही और वो मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिलशान ने 30 गेंदें खेली, जिसमें उन्होंने सात चौके लगाए। दिलशान के आउट होने के बाद क्रीज पर संगाकारा का साथ देने आए महेला जयवर्धने को अश्विन ने चलता किया। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में शानदार जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था। टीम ने पहला वनडे 169 रन से जीत था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top