rampal arrested from his ashram in hisar to be produced in high court today 
5 दिन की रिमांड पर रामपाल, देशद्रोह का आरोप
नई दिल्ली। 
तकरीबन 10 दिन तक पुलिस को छकाता रहा देशद्रोही रामपाल अब जेल में है। हाईकोर्ट में पेशी के बाद उसे हिसार कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उसके खिलाफ पुलिस ने हत्या और देशद्रोह जैसे केस दर्ज किए गए हैं।
आठ साल पुराने हत्या के मामले में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने रामपाल की जमानत रद्द कर दी। इसके बाद पुलिस ने अवमानना के मामले में दोपहर डेढ़ बजे रामपाल को हाईकोर्ट में पेश किया। अदालत ने उसे फिर 28 नवंबर को फिर से पेश करने को कहा है।
गुरुवार शाम को रामपाल को हिसार की ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जहां उसे 5 दिन और 9 अन्य लोगों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया। बरवाला के सतलोक आश्रम में भड़की हिंसा में हुई मौत के मामले में स्थानीय थानों में रामपाल के खिलाफ 35 नए केस दर्ज हुए हैं। इनमें देश के खिलाफ जंग छेड़ने के आरोप भी हैं। इसकी जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है।
बहरहाल हाईकोर्ट में पेशी के दौरान रामपाल तकरीबन सवा घंटे तक कठघरे में सिर झुकाए खड़ा रहा। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने डीजीपी से रामपाल की गिरफ्तारी से जुड़े ऑपरेशन पर रिपोर्ट देने को कहा। गिरफ्तारी के विरोध में लोगों की मौत, घायलों का जानकारी और पूरी कार्रवाई में राज्य सरकार के खर्च का भी ब्योरा भी मांगा गया है। कोर्ट ने रामपाल के आश्रम से हथियारों की बरामदगी पर भी जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव को रामपाल की चल-अचल संपत्ति की जानकारी देने के निर्देश भी दिए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top