प्रदेश में दो साल में दिखने लगेगा काम- महर्षि
जयपुर। 
देश के नवनियुक्त वित्त सचिव व राज्य के मुख्य सचिव राजीव महर्षि ने शुक्रवार को कहा कि राजस्थान में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क और रोजगार के क्षेत्रों में काफी काम हो रहा है। यह काम अगले दो वर्षाें में दिखने लगेगा। गुरूवार को केन्द्रीय वित्त सचिव पद पर नियुक्ति का आदेश जारी होने के बाद दिल्ली गए महर्षि शुक्रवार को जयपुर लौट आए। दोपहर बाद शासन सचिवालय पहुंचे महर्षि ने मीडिया से बातचीत में कहा कि केन्द्र में जो जिम्मेदारी मिली है, उसे पूरी मेहनत और ईमानदारी से निभाएंगे। 
महर्षि ने प्रदेश में चल रहे कार्यो को लेकर कहा कि राज्य में 20 हजार किलोमीटर सड़कों का काम अगले साल फरवरी से शुरू होने की संभावना है। जल संग्रहण के लिए "फॉर वाटर कॉन्सेप्ट" के तहत माही बेसिन में पायलट प्रोजेक्ट शुरू हो चुका है। चम्बल में प्रोजेक्ट शुरू होने जा रहा है। इंटर लिंकिंग ऑफ रिवर का सपना पूर्णता की ओर बढ़ रहा है। चिकित्सा क्षेत्र में पीपुल टू हैल्प कार्यक्रम बन रहा है, यह भी अगले साल शुरू होने जा रहा है। 
निवेश का माहौल जरूरी
निवेश के बारे में उन्होंने कहा कि निवेश का माहौल बनाना जरूरी है, निवेश बढ़ेगा तभी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। निवेश को लेकर पूछताछ हो रही है, रिसर्जेंट राजस्थान होगा, तब नतीजा सामने आएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top