Congress will prefer youth and clean candidates in municipal electionsदो बार हारे पाषदों को टिकट नहीं देगी कांग्रेस
जयपुर। 
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार तलाशने का काम शुरू कर दिया है। जिलों में लगाए पर्यवेक्षक उम्मीदवारों से मुलाकात कर रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि निकाय चुनाव में स्वच्छ छवि वाले युवाओं को ज्यादा मौका दिया जाएगा। दो बार वार्ड पार्षद का चुनाव हार चुके लोगों को टिकट नहीं मिलेगा। 
पायलट ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पर्यवेक्षक क्षेत्रवार दावेदारों से मुलाकात कर उम्मीदवारों के पैनल तैयार करेंगे। उसके बाद टिकट वितरण का काम शुरू होगा। प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के गठन के सवाल पर कहा कि समय आने पर जानकारी दे दी जाएगी। 
खरीद-फरोख्त को बढ़ावा 
पायलट ने फिर महापौर व निकाय अध्यक्ष के सीधे चुनाव कराने पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि राज्य सरकार आज तक यह नहीं बता सकी है कि सीधे चुनाव की व्यवस्था को क्यों समाप्त किया गया? सीधे चुनाव नहीं होने से निकायों की सत्ता हथियाने के लिए पार्षदों की खरीद-फरोख्त को बल मिलेगा। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के दिल्ली जाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि यह तो सरकार बता सकती है कि आईएएस दिल्ली क्यों जा रहे हैं? 
इधर, उम्मीदवार की तलाश शुरू
जयपुर शहर के 91 नगर निगम वार्डो के लिए मजबूत उम्मीदवार चयन के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार से तलाश शुरू कर दी। इन वार्डो के लिए जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी को करीब 1100 आवेदन मिले हैं। इनमें से लगभग सौ आवेदन कमियों के चलते निरस्त हो चुके हैं। शेष 1000 आवेदकों से पर्यवेक्षकों ने अलग-अलग मुलाकात करना शुरू कर दिया है। यह सिलसिला 19 अक्टूबर तक अलग-अलग स्थानों पर चलेगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों ने पहले दिन आदर्श नगर के वार्ड 61 से 70, मालवीय नगर के वार्ड 52 से 60 तथा झोटवाड़ा के 15 से 21 तक के उम्मीदवारों से मुलाकात की। विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर के वार्ड 1 से 14 तक के आवेदकों से सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक एन.आर. पैराडाइज, सीतावाली फाटक बैनाड़ रोड, किशनपोल के वार्ड 71 से 79 के आवेदकों से जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय, बगरू के वार्ड 45 से 51 के आवेदकों से जयपुर टैक्सटाइल मार्केट, रेलवे फाटक के पास जगतपुरा तथा आमेर के वार्ड 91 के आवेदकों से पर्यवेक्षक मुलाकात करेंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top