मोदी ने सचिन, सलमान समेत 9 को दी "क्लीन इंडिया चैलेंज"
नई दिल्ली। 
pm narendra modi challenges sachin salman priyanka chopra for clean india पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए सोशल मीडिया पर "क्लीन इंडिया चैलेंज" की शुरूआत की है। उन्होेने सचिन तेंदुलकर, सलमान खान समेत जानी मानी 9 हस्तियों को यह चैलेंजे दिया है। 
पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर कहा कि उन्होंने "स्वच्छ भारत" अभियान के लिए "क्लीन इंडिया चैलेंज" शुरू किया है। उन्होंने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, योग गुरू बाबा रामदेव, कांग्रेस नेता शशि थरूर, अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, कमल हसन, तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पूरी टीम और उद्योगपति अनिल अंबानी को सफाई के लिए आमंत्रित किया है।
उन्होंने कहा कि उनको पूरी उम्मीद है कि ये 9 गणमान्य लोग अपने-अपने इलाके में सफाई करेंगे और उसकी तस्वीर या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे। साथ ही उनमें हर कोई 9 लोगों को इस काम के लिए आमंत्रित करेंगे। इसी तरह वे 9 लोग आगे 9 लोगों को इसे जोड़ेंगे। इस तरह से एक पूरी श्रृंखला 2 अ क्टूबर, 2019 तक चलाना है। 
यह प्रयोग राइस बकेट चैलेंज और आइस बकेट चैलेंज की तरह है। इसका मकसद युवाओं को इस अभियान से जोड़ना है।
नागरिको से भी भाग लेने की अपील
पीएम मोदी देश के सभी नागरिकों से भी "क्लीन इंडिया चैलेंज" में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आप सभी किसी भी गंदी जगह की तस्वीर खींच लें। फिर उस जगह की सफाई करें और तस्वीर खींच लें। उसके बाद उन दोनों तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करें। 
उन्होंने कहा कि इसके बाद अपने जानने वालों लोगोे को भी ऎसा करने की अपील करें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top