18 बेटियों का सम्मान आज, गायक राजा हसन आएगे बाड़मेर

बाड़मेर
गुरूवार का दिन थार की बेटियों के सम्मान के लिये आयोजित होने वाले सबसे बड़े सम्मान समारोह को अपनी धरा पर देखेगा। अपने हुनर और प्रतिभा की बदौलत समाज और जिले में मिसाल बन चुकी अगल-अलग क्षेत्र से तालुक रखने वाली 18 बेटियों का सम्मान स्थानीय भगवान महावीर टाऊन हाॅल में किया जायेगा। थार की इन बेटियों सम्मान समारोह में इनकी होसला अफजाई के लिये प्रख्यात गायक राजा हसन आ रहे है। बाड़मेर के इतिहास में पहली मर्तबा होने जा रहे इस अनूठे आयोजन में राजा हसन बेटियों के नाम शानदार प्रस्तुती भी देंगे। वहीं इस दौरान राजस्थान व राजस्थानी भाषा को समर्पित राजस्थानी फिल्म मरूधर म्हारो घर का भी प्रमोषन करेंगे। स्थानीय भगवान महावीर टाउन हाल में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में प्रवेष केवल एंट्री कार्ड के जरिए दिया जाएगा। 
सरस्वती विकास एवं सेवा संस्थान के रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि बाड़मेर की षिक्षा, चिकित्सा, राजनीति, साहित्य, संचार, पत्रकारिता, खेल, संगीत, महाविद्यालय राजनीति, महिला एवं बाल विकास और उर्जा, महिला एवं बाल विकास, सहषैक्षणिक क्षेत्र, अल्पसंख्यक षिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हालिस करने वाली बेटियों को सम्मानित किया जा रहा है। आयोजन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां जारी है। समारोह में जिले भर की 18 बेटियों का चयन किया गया है, जो समाज में मिषाल बनी हैं। कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक राजा हसन की प्रस्तुती के राजस्थानी भाषा को समर्पित राजस्थानी फिल्म मरूधर म्हारो घर का भी प्रमोषन करेंग साथ ही स्थानीय कलाकारों द्वारा भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी। 
इन बेटियों का होगा सम्मान 
स्थानीय भगवान महावीर टाऊन हाॅल में दोपहर तीन बजे आयोजित होने वाले अपने तरह के इस पहले आयोजन में बाड़मेर की 18 बेटियों का सम्मान किया जायेगा। जिले भर की प्रतिभाओं में से 18 उन बेटियों का चयन किया गया है जिन्होने सही मायने में अपनी जमीन से उठकर अपना और बाड़मेर जिले के नाम बुलन्दि के आसमान पर लिख दिया है। सरस्वती विकास एवं सेवा संस्थान के रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि षिक्षा क्षेत्र में सुश्री संतोष कंवर धांधु, खेल में सुश्री हवा मांगलिया, छात्र राजनीति में सुश्री सोनू राठौड़, संगीत क्षेत्र में सुश्री प्रमिला शर्मा, नृत्य में सुश्री प्रेरणा सिंधी, अल्पसंख्यक षिक्षा में सुश्री जेनब बानो, मुमताज कुमारी जुनेजा, ऊर्जा क्षेत्र में सुश्री स्नेहा राजपुरोहित, महिला एवं बाल विकास एवं परिवार नियोजन में श्रीमती यषोदा, महाविद्यालय षिक्षा में जया चैधरी, प्रतियोगी परीक्षा क्षेत्र में विमला विष्नोई, जन जागरण जागरूकता में श्रीमती दरिया खत्री, छात्रा राजनीति सुश्री सुष्मिता जैन, षिक्षा में सुश्री चांदनी सुथार पत्रकारिता में श्रीमती आषा राजपुरोहित, सुषिला नारायण, विकलांग मिसाल में गीता खत्री और महाविद्यालय प्रतिभा क्षेत्र में सुश्री शीतल तवंर का सम्मान इस समारोह में किया जायेगा। ये बेटियों अपने हुनर और प्रतिभा की बदौलत समाज और जिले में मिसाल बन चुकी है । सरस्वती विकास एवं सेवा संस्थान के रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि यह सम्मान समारोह न केवल बेटियों के होसले को नई उड़ान देगा वरन् यह आयोजन आने वाले दिनों में कई प्रतिभाओं को अपने क्षेत्र में कुछ खास करने की प्रेरणा भी देगा। 
हमारे सिनेमा के लिए भी मुहिम
गुरूवार की रोज बाड़मेर के भगवान महावीर टाउन हाॅल में बेटियों के सम्मान के साथ ही राजस्थान सिनेमा के लिए भी मुहिम धरातल पर उतरती नजर आएगी। राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में अब तक कि सबसे महंगी फिल्म मरूधर म्हारो घर का प्रमोषन किया जाएगा। इस प्रमोषन के लिए फिल्म के मुख्य नायक विख्यात गायक राजा हसन अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। राजा हसन के मुताबिक मरूधर म्हारो घर फिल्म पूरी तरह से राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए अब तक की सबसे बड़ी मुहिम हैं। सरस्वती विकास एवं सेवा संस्थान के रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि इस आयोजन में मरूधर मारो घर फिल्म के प्रमोषन के साथ-साथ राजस्थानी भाषा के सम्मान के लिये भी कई अन्य प्रस्तुतीयां दी जायेगी। यह कार्यक्रम बेटियों के सम्मान से शुरू होकर हमारे दिलों में उनके लिये अभीमान की भावना के साथ-साथ हमारी राजस्थानी भाषा के मान के लिये भी कदम उठाता नजर आयेगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top