जेल में बनाई वाहन चोरी की योजना
बालोतरा। 
पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपित बालोतरा जेल के बंदी है। इनके कब्जे से बालोतरा से बीते माह चोरी हुई एक जीप (बोलेरो) बरामद की। क्षेत्र में जीप चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस टेंशन में थी। 20 अगस्त 2014 को समदड़ी रोड निवासी पदमाराम पुत्र मगाराम जाट ने बालोतरा थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया था कि उसकी जीप को अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। 
Formed in the gel vehicle theft schemeपुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बढ़ रही जीप चोरी की वारदातों की रोकथाम के लिए विशेष टीम का गठन किया। टीम में शामिल थानाधिकारी सुखाराम विश्नोई, सहायक उप निरीक्षक रावताराम, कांस्टेबल सुखदेव भादू, राकेश कुमार वर्मा, जसाराम, उदयसिंह, विद्याधर व शेरसिंह ने सरगर्मी से पड़ताल शुरू की। इस दौरान अशोक कुमार पुत्र रतनाराम जाट निवासी खड़ीन हाल गांधीनगर बाड़मेर को गिरफ्तार कर अनुसंधान के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत कर मामले का पर्दाफाश किया।
मुख्य सरगना उण्डू निवासी शैलेन्द्रसिंह पुत्र भंवरसिंह को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। आरोपित ने न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे बंदी तरूणपाल सिंह पुत्र पन्नेसिंह राजपूत निवासी कांकराला (समदड़ी) व तिलाराम पुत्र मानाराम जाट निवासी लीलाला (बायतु) के साथ वाहन चोरी की वारदातों में लिप्तता बताई। चोरी का वाहन खरीदने के मुख्य सरगना मदनसिंह पुत्र किशोरसिंह राजपूत निवासी रायसर (नोखा) से वाहन का सौदा कर पचपदरा में डिलीवरी देने का खुलासा होने पर पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार किया और चोरी हुई जीप बरामद की। पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है। 
जेल से गिरोह का संचालन 
पुलिस की पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई है। उप जिला कारागृह में बंद तरूणपालसिंह व तिलाराम मोबाइल पर वाहन चोर गिरोह का संचालन कर रहे थे। इन आरोपितों ने जेल के भीतर से मोबाइल पर चोरी के वाहन का रायसर निवासी मदनसिंह के साथ सौदा करते हुए पचपदरा में डिलीवरी देना तय किया। आरोपित शैलेन्द्रसिंह से गाडियों की चोरी की वारदात करने का षड्यंत्र रचा। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने इस मामले में शामिल सभी को धर दबोचा। वारदात में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया है। 
एक दर्जन वारदातें कबूली 
आरोपित मदनसिंह ने पूछताछ के दौरान चोरी के वाहन खरीदकर आगे बेचने की एक दर्जन वारदातें कबूल की है। बालोतरा क्षेत्र में हुई वाहन चोरी की कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top