Union minister nihal chand ordered to appear in courtपुलिस ढूढ रही मेघवाल को, कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश
जयपुर । 
जयपुर की एक कोर्ट ने कथित दुष्कर्म के मामले में केन्द्रीय रसायन एवं उवर्रक राज्य मंत्री निहाल चंद मेघवाल समेत बारह आरोपियों को समन जारी किए हैं। पुलिस को आदेश दिया गया है कि उन्हे समन तामील करवाकर आगामी 12 नवम्बर को अदालत में पेश होने को कहा जाए।
जयपुर की एक अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया कि वे केंद्रीय मंत्री निहाल चंद मेघवाल का पता ढूंढकर उन्हें समन दें। यह नोटिस उनके खिलाफ चल रहे यौन उत्‍पीड़न का मामले में तामील कराया जाना है। पुलिस ने अदालत को बताया कि मेघवाल को यह समन इसलिए तामील नहीं कराया जा सका क्‍योंकि वह अपने जयपुर के पते पर नहीं मिले। इसके बाद अतिरिक्‍त जिला जज पीपी गुप्‍ता ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राजस्‍थान के रायसिंह नगर और दिल्‍ली में मेघवाल का पता ढूंढकर उन्‍हें समन दे।
पीडिता के अधिक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि याचिका पर आज सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि निहाल चंद केन्द्र में मंत्री बनने के बाद रायसिंहनगर के बजाय दिल्ली में रहने लगे हैं इसलिये कोर्ट में आज हाजिर होने के सम्बन्ध में उनको जारी सम्मन तामील नहीं हुए हैं।
पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया कि कोर्ट की ओर से निहाल चंद समेत बारह आरोपियों को अदालत में पेश होने के जारी सम्मन तामील नहीं हुए हैं,राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी अनिल राव समेत दो आरोपियों को सम्मन तामील हो गये हैं जबकि तीन आरोपी पहले से ही सुनवाई पर कोर्ट में हाजिर हो रहे हैं।
अदालत ने पाया कि यौन उत्‍पीड़न के कुल 18 आरोपियों में से छह के पते गलत मिले हैं। अदालत ने पुलिस से 12 नवंबर को मामले की अगली सुनवाई से पहले आरोपियों के सही पते निकालने को कहा है अदालत ने 20 वर्षीय पीडिता की पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्रीय मंत्री सहित 17 आरोपियों के खिलाफ 12 जून को समन जारी किया था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top