The scenic spot in Barmer will Isrdas
बाड़मेर में बनेगा ईसरदास का दर्शनीय स्थल
बाड़मेर। 
निकटवर्ती भादरेस गांव में महात्मा ईसरदास की 556 वीं जयंती के दो दिवसीय कार्यक्रम में सोमवार और मंगलवार को राजस्थान व गुजरात से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और मंदिर में दर्शन कर मनवांछित कामना की। इस दौरान आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकारसिंह लखावत ने कहा कि बाड़मेर में महात्मा ईसरदास के लिए दर्शनीय स्थल बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार ने पारित किया है। यह शीघ्र ही मूर्तरूप लेगा। 
लखावत ने कहा कि भादरेस गांव धन्य है कि यहां पर महात्मा ईसरदास ने जन्म लिया और तारीफ लायक है आयोजन करने वाले उनके भक्त। प्रतिवर्ष होने वाला यह कार्यक्रम महात्मा को सच्ची श्रद्धांजलि है। विधायक मेवाराम जैन ने विधायक कोष से दस लाख रूपए मंदिर विकास के लिए देने की घोषणा की और कहा कि महात्मा ईसरदास के आदर्श को आत्मसात करने की जरूरत है। सौराष्ट्र विश्व विद्यालय के विभागाध्यक्ष डॉ. अम्बादान रोहडिया ने कहा कि भादरेस गांव में महात्मा ईसरदास की तपस्या का फल है कि विकास चलाकर आया है और श्रद्धा गांव के लोगों में आज भी अमिट है। आयकर आयुक्त करणीदान देथा, डॉ. गुलाबसिह, मुरारदान गूंगा, अक्षयदान बारहठ, प्रेमदान देथा मौजूद रहे। संचालन अमरदान लालस ने किया।

धर्ममय माहौल
कार्यक्रम के प्रारंभ में आई लक्ष्मीमां के सान्निध्य में हवन का आयोजन हुआ। जिले सहित दूर दराज से पहंुचे महिला पुरूषों ने धोक लगाई और दर्शन पूजन किया। गांव में दिनभर मेले जैसा माहौल रहा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top