इराक से सुरक्षित लौटे 20 और राजस्थानी
जयपुर
इराक से लौटे बीस और राजस्थानियों को बुधवार को नई दिल्ली से उनके घरों के लिए रवाना किया गया। इराक में फंसे राजस्थानियों की सकुशल घर वापसी के लिए राजस्थान सरकार प्रयास फलीभूत हो रहा है। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज से इराक में फंसे राजस्थानियों को सुरक्षित वापसी के लिए सतत् सम्पर्क किया जाता रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप अब तक करीब 300 से अधिक राजस्थानी इराक से सकुशल स्वदेश लौट चुके हैं।
नई दिल्ली में अतिरिक्त आवासीय आयुक्त विमल शर्मा ने बताया कि बुधवार को जयपुर जिले के  तारा चंद बिलोनिया, हनुमान प्रसाद कुमावत, मनीष कुमार, महेन्द्र सिंह, विनोद कुमार सैनी, विजय सिंह, नरेंद्र सिंह, हरिलाल, सुरेन्द्र सिंह, मूल सिंह, आशू सिंह, दीप सिंह, दारा सिंह, शिवराम, भवानी सिंह निर्वाण, समुद्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, गिरधारी सिंह, भागीरथ सिंह और चुरू के श्री हरि सिंह को नई दिल्ली के बीकानेर हाउस से राजस्थान रोडवेज की बस से जयपुर के लिए रवाना किया गया।
राजस्थान रोडवेज के मुख्य प्रबंधक मोहन लाल वर्मा और ड्यूटी ऑफिसर श्री शंकर लाल ने बताया कि इराक में फंसे भारतीयों को लेकर बुधवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे विमान में राजस्थान के तेईस लोग शामिल थे, जिनमें से बीस लोगों को बीकानेर हाउस में सवेरे की चाय-नाश्ता के बाद भोजन के पैकेट एवं प्रत्येक को एक-एक हजार रूपये की मार्ग व्यय राशि प्रदान की गई।
उल्लेखनीय है कि इराक से लौटने वाले राजस्थान के लोगों के लिए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के निर्देश पर राज्य सरकार द्वारा नई दिल्ली में की जा रही व्यवस्थाओं की सभी मुक्तकंठ से प्रशंसा कर रहे हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top