अनुपस्थित कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी
राजस्थान जयपुर,
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने मंगलवार को विशेष योग्यजन निदेशालय एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की हाजरी रजिस्टर मंगवाकर जांच करने के उपरान्त 100 से अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये।
डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने विभागाध्यक्षों को अनुपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी कर आवश्यक कार्यवाही करने एवं नियमित कार्यालय में समय पर उपस्थित होने के लिए पाबन्द करने के निर्देश दिये।
डॉ. चतुर्वेदी ने प्रात: 9.40 बजे विशेष योग्यजन निदेशालय पहुंचकर हाजरी रजिस्टर में अनुपस्थित कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज की। निदेशालय में कार्यरत विभिन्न शाखाओं में निरीक्षण के दौरान 59 में से 40 अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये जिनके खिलाफ मौके पर ही कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी तरह सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, अम्बेडकर भवन में पहुंचकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की तथा अनुपस्थित कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा। निरीक्षण के दौरान 77 मंत्रालयिक कर्मचारियों में से 28, राजपत्रित अधिकारियों में 35 में से 11, अधीनस्थ कर्मचारियों में 26 में से 12 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों में 35 में से 18 अनुपस्थित पाये गये।
डॉ. चतुर्वेदी ने उपस्थिति की जांच करने के बाद अम्बेडकर भवन स्थित विभिन्न शाखाओं में जाकर निरीक्षण किया तथा भवन की नियमित साफ सफाई कराने के निर्देश दिये। इस दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों से विभाग में किये जा रहे कार्यों की चर्चा की। उन्होंने पुस्तकालय कक्ष का भी अवलोकन कर मंगवाई जाने वाली पत्र पत्रिकाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान विभाग के निदेशक, श्री अम्बरीश कुमार एवं अतिरिक्त निदेशक श्री मनीष गोयल आदि मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top