राजे के मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह!
जयपुर। 
Rajasthan cabinet may get a extension in coming weekराजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह हो सकता है। इसके चलते भाजपा विधायकों की जयपुर से लेकर दिल्ली तक की दौड़ शुरू हो गई है। दो दर्जन विधायक जयपुर और दिल्ली में अपने अपने राजनीतिक आकाओं के संपर्क में हैं। वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद है। यह भी तय माना जा रहा है कि इस बार के मंत्रिमंडल के विस्तार में संघ लॉबी का खासा दबदबा रहेगा।
राजवी, तिवाड़ी, राव राजेन्द्र सिंह को मिल सकती है जगह
भाजपा सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में वरिष्ठ विधायकों को मंत्री बनने की ज्यादा उम्मीद है। जिनमें पूर्व शिक्षा मंत्री घनश्याम तिवाड़ी, पूर्व चिकित्सा मंत्री नरपत सिंह राजवी, राव राजेंद्र सिंह समेत एक दर्जन ऎसे वरिष्ठ विधायक हैं जो मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। वहीं कुछ विधायक लोकसभा चुनाव में अपनी अच्छी परफॉर्मेस को देखते हुए अपना पद पक्का मान रहे हैं।
संघ का रहेगा दबाव
्रजहां पहले विस्तार में संघ की राय को दरकिनार कर मंत्री बनाए गए थे, वहीं अब इस विस्तार में संघ का अच्छा खासा दबाव रहेगा। माना जा रहा है कि सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी का दर्जा बढ़ सकता है और संघ से जुड़े एक दर्जन से अधिक विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार विस्तार से पहले मौजूदा मंत्रियों की अब तक की परफॉर्मेस देखी जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top