आयोग किसी नेता से नहीं डरताः मुख्य चुनाव आयुक्त
नई दिल्ली।
वाराणसी के बेनियाबाग में बीजेपी के पीएम कैंडीडेट नरेंद्र मोदी को रैली की इजाजत न देने को जायज ठहराते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि वो किसी राजनीतिक दल या नेता से डरने वाला नहीं है। आयोग ने वरिष्ठ नेताओं को नसीहत दी कि वे चुनाव आयोग का उल्लेख करते समय परिपक्वता दिखाएं।
बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने की कोशिश कर रहा है। मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत ने कहा कि उन्होंने बीजेपी के आरोपों का संज्ञान लिया है और जांच की जा रही है।
वाराणसी के रिटर्निंग अफसर के ट्रांसफर की बीजेपी की मांग पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि छोटी-छोटी शिकायतों पर अफसरों का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। ऐसा केवल तभी होता है जब आयोग को लगता है कि स्वतंत्र चुनाव के लिए इसकी जरूरत है।
संपत ने कहा कि मोदी को स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों के चलते रैली की इजाजत नहीं दी। सुरक्षा कारणों के मसले पर स्थानीय प्रशासन की सिफारिश को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। संपत ने कहा कि बीजेपी को आवेदन के कुछ घंटों के भीतर ही उसके कार्यक्रमों की इजाजत मिल गई थी। उसे गंगा आरती की इजाजत भी मिल गई थी।
अमेठी में वोटिंग के दौरान राहुल गांधी के ईवीएम मशीन के साथ फोटो सामने आने के मुद्दे पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि हमने रिपोर्ट मंगवाई है। तथ्यों की जांच की जा रही है और जरूरत होगी तो कार्रवाई की जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top