Routes to avoid during Narendra Modi`s road showरोड शो करते हुए भाजपा मुख्यालय पहुंचे मोदी

नई दिल्ली। 
आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शानदार जीत दिलवाने नरेन्द्र मोदी शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रोड शो करते हुए पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं।
पार्टी की शानदार जीत के बाद समर्थकों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, मेरी जीत पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है। उन्होंने कहा, इस जीत की सबसे पहली हकदार देश की जनता है।
इससे पहले, मोदी अहमदाबाद से विशेष विमाान से नई दिल्ली पहुंचे जहां पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह और हजारों लोगों ने उनका हवाई अड्डे पर भावी पीएम का भव्य स्वागत किया।
यहां से मोदी ने पार्टी मुख्यालय तक महा विजयी जुलूस निकाला। जहां जहां से उनका जूलुस निकला, पुलिस ने उन रास्तों को बंद कर दिया। हालांकि, उन्होंने अभी तक शपथ नहीं ली है, लेकिन उन्हें एसपीजी सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है। एसपीजी ने हवाई अड्डे से पार्टी मुख्यालय के बीच मोदी के काफिला को कहीं नहीं रूकने दिसरा। इसलिए, भावी प्रधानमंत्री का काफिला जिन रास्तों से गुजरा, उन्हें पहले ही खाली करवा लिया गया।
मोदी का काफिला जिन जिन रास्तों से गुजरा, उन्होंने अपने समर्थकों का अभिवादन किया। कुछ जगहों पर तो उन्होंने अपनी कार को रूकवाकर बाहर निकलकर भी अभिवादन किया। हालांकि, एसपीजी सुरक्षाकर्मी उनके काफिले को ज्यादा कहीं रूकने नहीं दिया।
दिल्ली में जहां जहां से उनका काफिला गुजरा, वहां एसपीजी सुरक्षाकर्मियों को तैनात दिया गया था।
इससे पहले, मोदी के संभावित रोड शो को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आज नियमित आने जाने वालों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, सुबह दस बजे से टर्मिनल-3 से सेंट्रल स्पाइन रोड से टन्नल रोड और ऎरोसिटी की तरफ वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा।
ट्रैफिक को नेशनल हाइवे 8 की ओर सेंटोर होटल और महिपालपुर की ओर डाइवर्ट किया जाएगा। सुबह 11 बजे से किसी भी वाहन को एन एच 8 से धौला कुआं और सरदार पटेल मार्ग, धौला कुंआ से 11 मुर्ती की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।
एडवाइजरी के मुताबिक, रोड शो को देखते हुए ट्रैफिक को उसी मुताबिक डाइवर्ट किया जाएगा। रोड शो जिन मार्गो से होकर गुजरेगा वे हैं - आईजीआई टर्मिनल 3, सर्विस रोड, सेंट्रल स्पाइन रोड, ऎरोसिटी, संजय टी पोइंट, एन एच 8, धौला कुंआ फ्लाइओवर, सरदार पटेल मार्ग, 11 मूर्ति, मदर टेरेसा क्रेसेंट, आर/ए तीन मूर्ति, तीन मूर्ति मार्ग, आर/ए जीकेपीओ, अकबर रोड, आर/ए मोती लाल नेहरू प्लेस, जनपथ, विंडसर प्लेस, अशोका रोड भाजपा मुख्यालय।
सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली की सड़कों पर दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा। रोड शो के दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनकी सुरक्षा वैसी ही रहेगी जैसी प्रधानमंत्री को दी जाती है।
ट्रैफिक के संयुक्त पुलिस आयुक्त अनिल शुक्ला ने बताया कि वाहन चालको से निवेदन है कि जिन मार्गो से रोड शो गुजरेगा, वे उन मार्गो की बजाए वैकल्पिक मार्गो से जाएं। लोगो से गुजारिश है कि जितना हो सके, वे परिवहन सुविधाओं, खासकर मेट्रो का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top